नवजोत कौर सिद्धू को चेयरपर्सन बनाए जाने पर जानें क्या बोले मनप्रीत बादल (Video)

punjabkesari.in Friday, Apr 27, 2018 - 02:26 PM (IST)

जालंधर(रविंदर): प्रदेश के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने नवजोत कौर सिद्धू को पंजाब वेयर हाउस की चेयरपर्सन बनाए जाने के फ़ैसले को सही ठहराया है। जालंधर पहुंचे वित्त मंत्री ने कहा कि मैडम सिद्धू को यह पद उन्हें उनकी काबलीयत से मिला है, इसे उनके मंत्री पति के साथ जोड़ना गलत है। 

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए मनप्रीत ने कहा कि लोग कांग्रेस को टैक्सों की सरकार कहते हैं, मगर जो हालात पिछली अकाली-भाजपा सरकार ने पंजाब के कर दिए थे और केंद्र का फंड लेने व सरकार चलाने के लिए जनता पर टैक्स लगाना जरूरी व मजबूरी है। 13 महीने तक प्रदेश के लोगों को लगा कि कांग्रेस राज्य के लिए कुछ नहीं कर सकती, मगर अब अगले साढ़े 3 साल में पंजाब फिर से देश का नंबर वन राज्य बन जाएगा।  इन 13 महीनों में कांग्रेस ने सिर्फ और सिर्फ कर्जा, ब्याज कम और रैवेन्यू बढ़ाने पर जोर दिया है। पहले प्रदेश की जो भी आय थी, उसका 102 प्रतिशत सिर्फ कर्जे व ब्याज में चला जाता था और डिवैल्पमैंट पर एक भी पैसा खर्च नहीं हो रहा था।

मगर आज प्रदेश के हालात यह हैं कि 70 प्रतिशत रैवेन्यू कर्जे व ब्याज में जा रहा है तो 30 प्रतिशत रैवेन्यू अब प्रदेश के डिवैल्पमैंट पर खर्च किया जा रहा है। आने वाले समय में प्रदेश दोबारा अपनी रफ्तार पर दौड़ेगा। पार्टी के सीनियर नेता डा. नवजोत सिंह दहिया के निवास स्थान पर आए मनप्रीत बादल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि एक तरफ जहां जी.एस.टी. का केंद्र से पूरा रिफंड वापस आ रहा है, तो दूसरी तरफ देश की बड़ी कम्पनियां व विदेश से भी राज्य में इंवैस्टमैंट आ रही है। इससे आने वाले दिनों में पंजाब की इंडस्ट्री दोबारा अपने पैरों पर खड़ा होगी और युवाओं को रोजगार के भी बेहतर विकल्प मिलेंगे। 

मंडी गोबिंदगढ़ की इंडस्ट्री दोबारा खड़ी होगी : वित्त मंत्री ने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार में जो मंडी गोबिंदगढ़ उजड़ गई थी, अब कांग्रेस सरकार में दोबारा उसको खड़ा किया जा रहा है। वह कहते हैं कि हजारों की तादाद में दोबारा मंडी गोबिंदगढ़ की इंडस्ट्री के सरकार के पास आवेदन आ रहे हैं। इस मौके पर डा. नवजोत दहिया, डा. सतबीर भौरा, गुरप्रीत सिंह राजा, हैप्पी संधू, बलवंत शेरगिल, राजकुमार राजू आदि मौजूद थे। 

अवैध माइनिंग के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाईः अवैध माइनिंग के बदस्तूर जारी रहने के सवाल पर वित्त मंत्री कहते हैं कि सरकार इस पर सख्त रुख अपना रही है। इस पर स्पैशल पॉलिसी लाई जा रही है और अवैध माइनिंग करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। शाहकोट उपचुनाव में कांग्रेस बनाएगी स्पैशल रणनीति शाहकोट उपचुनाव की घोषणा होने पर मनप्रीत बादल ने कहा कि कांग्रेस यहां जनता को उपयुक्त प्रत्याशी देगी, जिसकी न केवल जनता के बीच अच्छी पैठ होगी, बल्कि उसकी छवि भी साफ-सुथरी होगी। 

Vatika