मकसूदां बमकांड व पकड़े गए आतंकियों की घटना से पुलिस ने नहीं लिया सबक

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 02:49 PM (IST)

जालंधर (सुनील): गत दिनों हुए मकसूदां बमकांड तथा सी.टी. इंस्टी‘यूट से पकड़े गए कश्मीरी आतंकियों की घटना से भी पंजाब पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया है। 
कई चौकों में बेशक पुलिस मुलाजिम चैकिंग कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद कई वाहन चालक मुंह ढक कर पुलिस के सामने से गुजर जाते हैं और हमारी पंजाब पुलिस उनका मुंह ताकती रह जाती है, जबकि मुंह ढक कर वाहन चलाने पर पाबंदी लगी हुई है। इस तरह कोई भी संदिग्ध व्यक्ति आसानी से पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर किसी भी घटना को अंजाम दे सकता है। कई बार तो सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज में भी अपराधी की पहचान करना मुश्किल हो जाता है।


युवतियों व महिलाओं को दे रखी है पुलिस ने छूट 
कई नाकों पर तो ऐसा प्रतीत होता है कि कमिश्नरेट पुलिस ने महिलाओं तथा युवतियों को कानून की ध"िायां उड़ाने की छूट दे रखी है। महिलाएं अक्सर बिना हैलमेट पहने मुंह पर कपड़ा बांध कर वाहन चलाती हैं। नाकों पर पुलिस कर्मचारियों की तरफ से शायद ही कभी ऐसी युवतियों को रोककर पूछताछ की गई होगी। जिस तरह से शहर में आतंकी पकड़े गए हैं उससे इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि कोई आतंकी संगठन अब पुलिस की इस लापरवाही का फायदा उठाते हुए मुंह ढक कर वाहन चलाने वालों की आड़ में अपने मंसूबों में कामयाब हो जाए और पुलिस हाथ मलती रह जाए।


कानून सभी के लिए एक : डी.सी.पी. परमार
जब इस संबंध में डी.सी.पी. परमबीर सिंह परमार से बात की गई तो उनका कहना था कि कानून सभी के लिए एक जैसा है किसी को भी कानून तोडऩे की छूट नहीं दी गई है। जहां बात रही मुंह ढक कर दोपहिया वाहन चलाने की तो हम पहले भी ऐसे वाहन चालकों के चालान काटते रहे हैं और आगे भी जो बनती कार्रवाई होगी की जाएगी।

Vatika