मकसूदां थाना बम कांड: पुलिस की थ्योरी में कई छेद

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 01:53 PM (IST)

जालंधर (रविंदर): मकसूदां थाना बम कांड को सुलझाने का दावा तो पुलिस ने कर दिया और 2 कश्मीरी स्टूडैंट्स की गिरफ्तारी भी दिखा दी, मगर पुलिस की इस थ्योरी में कई छेद नजर आ रहे हैं, जिनका उत्तर अभी पुलिस अधिकारियों के पास नहीं है।

सबसे बड़ा सवाल है कि मकसूदां थाने में हमला करने वाले आतंकियों की सूचना पुलिस को कहां से और कब मिली। इसके उत्तर में पुलिस अधिकारियों का सिर्फ इतना ही कहना है कि पुलिस को सूचना थी कि अंसार गजवत-उल-हिंद के कई और मॉड्यूल पंजाब में सक्रिय हैं और वहीं से पुलिस को मकसूदां थाने पर हमले की दिशा मिली थी।

दूसरा बड़ा सवाल यह है कि मकसूदां थाने में पुलिस के अनुसार हैंड ग्रैनेड से हमला किया गया था। सवाल यह उठता है कि कि ये 4 हैंड ग्रैनेड कहां से और कब इन स्टूडैंट्स के पास पहुंचे। सवाल यह भी खड़ा होता है कि गिरफ्तार आतंकियों के पास से पुलिस को कोई बरामदगी क्यों नहीं हुई। सवाल यह भी है कि गाजी व रऊफ तो हवाई जहाज के जरिए श्रीनगर से चंडीगढ़ आए थे तो फिर चारों हैंड ग्रैनेड इन्हें किसने और कब उपलब्ध करवाए। इससे भी बड़ा सवाल यह है कि सी.टी. इंस्टी‘यूट से गिरफ्तार इस संगठन के & आतंकियों को पुलिस ने 10 दिनों से ’यादा तक अपने रिमांड में रखा था और तब पूछताछ में इस मॉड्यूल का पता पुलिस को क्यों नहीं चल पाया था। 

Vatika