मार्कीट कमेटी ने रिटेल फडिय़ों के कब्जे हटाए

punjabkesari.in Tuesday, Jun 16, 2020 - 10:52 AM (IST)

जालंधर(शैली): नई सब्जी मंडी मकसूदां में होलसेल आढ़तियों को कारोबार हेतु अलॉट फडिय़ों पर रिटेलरों द्वारा कब्जा कर लगाई गई फडिय़ों को मार्कीट कमेटी ने कार्रवाई करते हुए हटा दिया व सभी रिटेलरों को मंडी के पीछे फडिय़ां लगाने के आदेश दिए।

मंडी की फ्रंट होलसेल फड़ों पर दोपहर बाद पुलिस प्रशासन संग मार्कीट कमेटी ने एकदम से कार्रवाई करते हुए कब्जे हटाए। कब्जे हटाते ही परचून सब्जी विक्रेताओं की अपील पर पूर्व सी.पी.एस. के.डी. भंडारी, पूर्व पार्षद व आढ़ती नेता गुरदीप सिंह नागरा ने फड़ी वालों के पक्ष में आते ही डी.एम.ओ. दविंद्र सिंह कैंथ को कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण गरीब फड़ी वालों को रोजगार के साधन मुश्किल हो रहे है व उनकी सहायता करने की जगह मौजूदा विधायक की शह पर फड़ी वालों के साथ धक्केशाही की जा रही है। उन्होंने विभाग को अपनी कार्यशैली में राजनिती न करने की चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक विभाग मंडी के पीछे फड़ी वालों को शैड नहीं डाल कर देता व मूलभूत सुविधाएं नहीं प्रदान करता तब तक फडिय़ां फ्रंट पर ही लगेंगी व उन्हे उजडऩे नहीं दिया जाएगा।

डी.एम.ओ. दविंद्र सिंह कैंथ ने कहा कि पंजाब मंडी बोर्ड के आदेशों अनुसार राज्यभर की सब्जी मंडीयों में होलसेल व रिटेल कारोबार को अलग-अलग स्थापित किया जा रहा है जिसके तहत होलसेल आढ़तियों को मंडी के फ्रंट पर स्थापित किया जा रहा है व रिटेल फडिय़ों को मंडी के पीछे स्थापित किया जा रहा है। सोशल डिस्टैंस के हिसाब से मार्किंग करके आढ़ती समुह की परस्पर सहमति से रिटेलरों को फडिय़ां अलॉट की जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News