संदिग्ध हालत में विवाहिता की मौत, कोरोना के खौफ कारण श्मशान घाट में संस्कार का हुआ विरोध

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 11:32 AM (IST)

गोराया(मुनीश): गांव अट्टा की लड़की जो लुधियाना में विवाहित थी, की संदिग्ध परिस्थितियों में अस्पताल में मौत होने के पश्चात लड़की के शव को गांव अट्टा में लाकर संस्कार करने को लेकर गांव वासियों ने विरोध कर दिया। उनका कहना था कि लड़की की मौत कोरोना से हुई है लेकिन काफी समझाने के पश्चात सामने आया कि मौत कोरोना की वजह से नहीं हुई। 

लुधियाना में विवाहित गोराया के नजदीकी गांव अट्टा की 28 वर्षीय युवती मनीषा के भाई सुरिन्द्र व उसके पिता हरबंस लाल ने ससुराल पक्ष पर बेटी से मारपीट का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि लुधियाना के अस्पताल में उपचार के दौरान मनीषा की मृत्यु हो गई। उसे बुखार, खांसी व सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी जिस पर ससुराल पक्ष ने उसे अस्पताल में दाखिल करवा दिया था। उन्होंने कहा कि उन्होंने बेटी का विवाह 2 वर्ष पूर्व राहों रोड लुधियाना निवासी रोहित पुत्र राजकुमार के साथ किया था।

विवाह के कुछ दिन बाद ही ससुराल पक्ष ने दहेज की मांग को लेकर उनकी बेटी को परेशान करना शुरू कर दिया। लड़की को ससुराल गए कुछ दिन हुए थे कि फोन पर बताया गया कि मनीषा बीमार है जिसे सी.एम.सी. अस्पताल में भर्ती करवा दिया है, जिस पर वे सी.एम.सी. लुधियाना पहुंचे लेकिन उन्हें लड़की से नहीं मिलने दिया गया और कहा कि वह कोरोना पीड़ित है। मौत के अस्पताल वालों ने कोरोना पीड़ित न होने की पुष्टि की। इस दौरान लुधियाना के संबंधित थाने में शिकायत देने की भी कोशिश की लेकिन पुलिस ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की। लड़की के पिता ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ तुरंत प्राथमिकी दर्ज करके उनकी मृतक बेटी को न्याय दिया जाए। 

Vatika