ससुराल परिवार से तंग आकर विवाहिता ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Monday, Jan 13, 2020 - 08:28 PM (IST)

गोराया (मुनीश): थाना गोराया के अंतर्गत आते गांव पद्दी खालसा की एक विवाहिता द्वारा संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या का मामला सामने आया है। पुलिस द्वारा लड़की के ससुरालियों पर मामला दर्ज कर लिया गया है लेकिन अभी तक एक आरोपी को छोड़ सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर बताए जा रहे हैं।

मृतका के भाई प्रदीप कुमार पुत्र सुरजीत कुमार निवासी बस्ती जोधेवाल लुधियाना ने पुलिस को दिए अपने बयानों में बताया कि उसकी कुल चार बहनें और दो भाई हैं और उसकी सबसे छोटी बहन पूजा रानी, जिसका करीब 8 साल पहले गांव पद्दी खालसा के हरजिंदर सिंह पुत्र अमरीक सिंह के साथ जिसका विवाह हुआ था और परिवार द्वारा अपने सामर्थ्य के अनुसार दाज दहेज भी दिया गया था। लेकिन विवाह के करीब कुछ माह बाद से ही उसकी बहन को दाज दहेज के लिए तंग परेशान किया जाने लगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बहन का पति हरजिंदर सिंह शराब पीकर अक्सर उनकी बहन के साथ लड़ाई झगड़ा करता और उसे परेशान करता था और इस मामले में कई बार उन्होंने ससुराल पक्ष के लोगों से बातचीत भी की और इस मामले में पहले भी कई बार राजीनामा हो चुका है। उन्होंने बताया कि उनकी बहन का 11 जनवरी को शाम करीब 9 बजे फोन आया और उसने फोन पर अपनी मां को बताया कि उसके ससुराली उसे परेशान कर रहे हैं और उसे मरने के लिए मजबूर कर रहे हैं। इसके बाद उसके जीजा का उसे फोन आया कि उनकी बहन द्वारा कोई जहरीली चीज खा ले गई है और वे लोग उसे डीएमसी अस्पताल लुधियाना लेकर जा रहे हैं और जब यह लोग डीएमसी पहुंचे तो पता चला कि उनकी बहन की मौत हो चुकी है।

पुलिस को दिए बयानों के बाद पुलिस द्वारा कुल 5 आरोपियों पर थाना गोराया में मुकद्मा नंबर 08 धारा 306,120 बी के तहत दर्ज किया गया है। जिनमें मृतका का पति हरजिंदर सिंह देवर कमलजीत, जेठ दीपा, सास गुरो और ससुर अमरीक सिंह शामिल है और पुलिस द्वारा मृतिका के आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकियों की तालाश की जा रही है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाने के पश्चात शव परिजनों को सौंप दिया है।

Mohit