सी.एम. जालंधर आए भी, परंतु शहर के लिए ग्रांट नहीं मांग पाए मेयर व विधायक

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 09:29 AM (IST)

जालंधर(खुराना): पंजाब के मुख्यमंत्री स्वतंत्रता दिवस समागम के सिलसिले में शहर में आए, परंतु उनसे ढंग से मिलने व शहर के लिए ग्रांट आदि मांगने में मेयर जगदीश राजा तथा चारों विधायक सफल नहीं हो पाए।गौरतलब है कि 15 अगस्त की सुबह ध्वजारोहण हेतु मुख्यमंत्री 14 अगस्त की शाम को ही शहर में पहुंच गए, जिसके बाद उनका करतारपुर में कार्यक्रम था। वहां मुख्यमंत्री ने करतारपुर तथा सुल्तानपुर लोधी आदि क्षेत्रों के लिए करोड़ों रुपए की ग्रांटों की घोषणा तो की, परंतु जालंधर के हिस्से कोई नई ग्रांट नहीं आई।

मुख्यमंत्री ने जालंधर के लिए जो भी प्रोजैक्ट घोषित किए, उनमें से ज्यादातर प्रोजैक्ट पहले ही स्मार्ट सिटी के तहत घोषित हो चुके हैं। शहर के लिए नया प्रोजैक्ट कोई नहीं था, जिसके कारण मुख्यमंत्री की घोषणा शहरवासियों को निराश कर गई। गौरतलब है कि मेयर जगदीश राजा तथा विधायकों ने मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह के नगर आगमन से पूर्व उनसे कई आशाएं लगा रखी थीं।

नगर निगम के अधिकारियों ने शहर की मेन सड़कों, पुलियों, पार्कों, अंडरपाथ, स्लाटर हाऊस व अन्य प्रोजैक्टों के लिए 450 करोड़ की लम्बी-चौड़ी डिमांड तैयार कर रखी थी। माना जा रहा था कि मेयर व विधायक यह डिमांड मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे व मुख्यमंत्री भी दरियादिली दिखाते हुए शहर के लिए कुछ न कुछ घोषणा करके जाएंगे, परंतु हुआ बिल्कुल इसके उलट। मेयर तथा विधायकों को मुख्यमंत्री से ग्रांट मांगने का समय ही नहीं मिल पाया और 450 करोड़ की डिमांड के कागज भी फाइल कवर में ही लिपटे रह गए। अब मेयर तथा विधायक चंडीगढ़ जाकर सी.एम. से मुलाकात करने का कार्यक्रम बना रहे हैं।

swetha