कमिश्नर से नाराज दिख रहे हैं मेयर

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 10:11 AM (IST)

जालन्धर(खुराना): वित्तीय संकट से जूझ रहे जालंधर नगर निगम में अब अफसरशाही और राजनीतिज्ञों में अनबन का दौर भी शुरू हो गया है और इन दिनों मेयर जगदीश राजा निगम कमिश्नर डा. बसंत गर्ग से नाराज दिख रहे हैं। इसका खुलासा तब हुआ जब मेयर ने आज एक के बाद एक कमिश्नर को लगातार 4 पत्र लिख डाले और उन पत्रों की भाषा भी तलख थी।पहले पत्र में मेयर ने कमिश्नर को लिखा कि उनकी जानकारी के अनुसार दिन काफी चढ़ जाने के बाद भी स्ट्रीट लाइटें जलती रहती हैं।

इस बारे 17 मई को भी पत्र लिखा गया था परंतु उसके बावजूद वार्ड 24 व 49 से दिन के समय जलती लाइटों बारे शिकायतें आईं। वार्ड 48 में मौका देखने पर दिन में लाइटें जलती पाई गईं। मेयर ने कमिश्नर से कहा कि अब इस मामले को गम्भीरता से लेकर ठेकेदार या कर्मचारी पर कार्रवाई की जाए और हिदायत की कि इस बारे उन्हें सूचित किया जाए। दूसरे पत्र में मेयर ने कमिश्नर से शहर के सभी पार्कों व ग्रीन बैल्टों में लगे फव्वारों व ट्यूबवैलों का स्टेट्स मांगा है। इनका मंजूरशुदा लोड व बिजली के खर्चे बारे 3 दिन में जानकारी उपलब्ध करवाने को कहा गया है।

तीसरे पत्र में मेयर ने कमिश्नर से जोन वाइज सभी ट्यूबवैलों का ब्यौरा मांगा है। कितने चल रहे हैं, कितने बंद हैं, कितने पावर की मोटर लगी है, कितना लोड मंजूर है, कितना बिल दिया जा रहा है। पूरी सूचना तुरंत देने को कहा गया है। मेयर द्वारा कमिश्नर को लिखा गया चौथा पत्र शहर के चौराहों, डिवाइडरों व ग्रीन बैल्टों पर लगे विज्ञापनों बारे है। कई जगह कम्पनी द्वारा दूसरी कम्पनी के विज्ञापन लगाए जा रहे हैं, जो गैरकानूनी हैं। 3 दिन में रिपोर्ट मांगी गई है कि किसे संचालन का जिम्मा दिया गया, क्या सभी विज्ञापन सही लगे हैं। इसकी पूरी रिपोर्ट 3 दिन में मांगी गई है, उसके बाद मेयर द्वारा रिपोर्ट को मौके पर जाकर चैक किया जाएगा। 

Anjna