जिला प्रशासन ने 3 माह की बच्ची की सर्जरी के लिए घर पहुंचाई जरूरी दवाएं

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 08:36 AM (IST)

जालन्धर (चोपड़ा): जिला प्रशासन ने कर्फ्यू के दौरान 3 महीनेे की बच्ची की सर्जरी के लिए जरूरी दवाएं घर तक पहुंचा कर पीड़ित परिवार की मदद की है। इस 3 महीने की बच्ची का पाखाना पेट के रास्ते आने के कारण वह बहुत ही मुश्किल घड़ी से गुजर रही है। डाक्टरों ने इस बच्ची के माता-पिता को इस बीमारी को दूर करने के लिए 2 बड़ी सर्जियां करवाने की सलाह दी थी जिसमें से एक की जा चुकी है और दूसरी इस महीने के आखिर तक की जानी है। 



शहर में कर्फ्यू लगने के कारण बच्ची के मां-बाप को सर्जरी से संबंधित दवाइयां प्राप्त करने में बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। मैडीकल स्टोरों द्वारा दवाइयों को लेकर उनकी सहायता करने से असमर्थता जताई गई क्योंकि सर्जरी के लिए जरूरत की दवाइयां केवल सर्जिकल स्टोर पर ही उपलब्ध थीं परंतु डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में जिला प्रशासन द्वारा जरूरी वस्तुएं जैसे दवाइयां, करियाना, दूध, फल और सब्जियों के लिए सम्पर्क करने के लिए सार्वजनिक किए टैलीफोन नंबरों की सूची से बच्ची के परिवार ने ड्रग कंट्रोलर कमल कम्बोज से सम्पर्क किया जिन्होंने स्थिति को समझते हुए तुरंत कार्रवाई करते हुए जरूरी दवाइयों की सप्लाई को उनके घर तक पहुंचाने को यकीनी बनाया।

बच्ची की माता ने भावुक होते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह और जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों को लेकर उनका आभार व्यक्त किया। डी.सी. ने बताया कि जिला प्रशासन लोगों को हरसंभव सहायता पहुंचाने के लिए पाबंद है, जिले में कफ्र्यू लगने के कारण जरूरी चीजों की सप्लाई को और सुचारू बनाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इस नेक कार्य के लिए कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जाएगी।

Reported By

Jatinder Chopra