जिले में 26 से होगी शुरू माईग्रेटरी पल्स पोलियो मुहिम

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 08:55 PM (IST)

जालंधर: डिप्टी कमिश्नर जालंधर घनश्याम थोरी ने जिला स्वास्थ्य सोसाइटी की मीटिंग के दौरान जिले में 26 सितम्बर से चलाई जाने वाली तीन दिवसीय माईग्रेटरी पल्स पोलियो मुहिम की तैयारियों का जायजा लेते हुए बताया कि इस मुहिम के दौरान 1,31,761 बच्चों को पोलियो रोधी बूंदें पिलाईं जाएंगी। 

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस तीन दिवसीय मुहिम दौरान 0 से 5 साल के सभी बच्चों को कवर किया जाएगा और 1047 टीमों द्वारा घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो रोधक दवा पिलाई जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि अधिक से अधिक बच्चों को कवर करने के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर स्थाई कैंप भी लगाए जाएंगे। 

श्री थोरी ने जिला निवासियों को इन दिनों में अपने 0 से 5 साल तक के बच्चों को पास के पोलियो बूथ से पोलियो रोधक दवा पिलाने की अपील की। उन्होंने कहा कि केवल लोगों के सक्रिय सहयोग से ही पोलियो के खिलाफ लड़ाई को जीता जा सकता है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग अधिक जोखिम वाले क्षेत्रों को कवर करने के लिए 1047 टीमों, जिनमें घर -घर जाने के लिए 980 और 54 मोबाइल टीमें शामिल हैं,  का गठन किया गया है। उन्होंने लोगों से अपील की कि इस मुहिम को सफलतापूर्वक पूर्ण करने के लिए स्वास्थ्य टीमों को पूर्ण सहयोग दिया जाए। इस अवसर पर सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा और अन्य भी उपस्थित थे।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News