PICS: लाखों के डायमंड, गोल्ड ज्वैलरी, लाइसैंसी रिवाल्वर और 5 लाख की नकदी ले उड़े

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 10:05 AM (IST)

जालंधर(सुधीर): स्थानीय माई हीरां गेट के पास पड़ते फतेहपुरा मोहल्ला में चोरों ने कमिश्नरेट पुलिस की ढीली कारगुजारी की पोल खोलते हुए एक और घर के ताले तोड़ कर अंदर से लाखों रुपए के डायमंड व गोल्ड ज्वैलरी, 5 लाख रुपए की नकदी तथा लाइसैंसी रिवाल्वर चुरा लिया। वारदात को अंजाम देने के बाद चोर घर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों का डी.वी.आर. भी साथ ले गए। घर की कुछ दूरी पर लगे एक अन्य सी.सी.टी.वी. कैमरों में चोरों की वीडियो फुटेज मिली है। 

घटना का खुलासा उस समय हुआ जब पीड़ित परिवार लुधियाना से घर पहुंचा व घर का नजारा देख उनके होश उड़ गए। इसके बाद उन्होंने घटना संबंधी पुलिस को सूचित किया। घटना की सूचना मिलते ही ए.डी.सी.पी. सिटी-1 डी. सुडरविजी, ए.सी.पी. नॉर्थ जसविंद्र सिंह खैहरा, थाना नं. 3 के प्रभारी पुलिस फोर्स व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम सहित मौके पर पहुंचे व पुलिस ने घर के आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की वीडियो फुटेज निकलवा कर उसे कब्जे में ले लिया।

फतेहपुरा निवासी रामपाल वर्मा ने बताया कि उनकी ढलाई की फैक्टरी है और गत दिन शाम को वह परिवार सहित रिश्तेदार के विवाह समारोह में भाग लेने के लिए लुधियाना गए थे और जब वह वापस लौटे तो देखा कि घर के ताले टूटे थे व अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। पीड़ित पक्ष के मुताबिक चोर घर से डायमंड व गोल्ड की लाखों रुपए की ज्वैलरी, 5 लाख की नकदी, एक लाइसैंसी रिवाल्वर तथा अन्य कीमती सामान ले गए। उल्लेखनीय है कि पिछले काफी समय से चोर-लुटेरों ने पुलिस की नाक में दम करके चोरी व लूटपाट की कई वारदातों को अंजाम दिया है। दूसरी तरफ थाना नं. 3 के प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बुटीक से लौट रही युवती का पर्स छीन भागा लुटेरा
स्थानीय माई हीरां गेट के पास पड़ते चंदन नगर क्षेत्र के पास बेखौफ मोटरसाइकिल सवार लुटेरा बुटीक से घर लौट रही एक युवती के हाथ से पर्स छीन कर फरार हो गया। पर्स में मोबाइल, हजारों की नकदी व अन्य सामान था। घटना की सारी वारदात सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई, जिसके बाद पीड़ित पक्ष ने घटना संबंधी थाना नं. 3 की पुलिस को लिखित शिकायत दी है। 

चंदन नगर निवासी नेहा नामक युवती ने बताया कि वह एक ज्वैलरी शॉप पर काम करती है और शाम को वह घर की कुछ दूरी पर बुटीक से होकर घर लौट रही थी कि तभी पीछे से आया मोटरसाइकिल सवार लुटेरा उसके हाथ से पर्स छीन कर फरार हो गया। युवती के मुताबिक उक्त लुटेरा चिंतपूर्णी मंदिर के पास से ही उसके पीछे आ रहा था। पुलिस द्वारा मामले की जांच जारी है।

Edited By

Sunita sarangal