विधायक रिंकू को डिच मशीनों पर चढऩा रास आया

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 10:36 AM (IST)

जालंधर (खुराना): वैस्ट विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुशील रिंकू ने 16 जून को नगर निगम के डैमोलेशन अभियान का विरोध करने हेतु जिस प्रकार अपने क्षेत्र में तोडफ़ोड़ करने गई डिच मशीनों को रोका था और उन पर चढ़कर पंजाब सरकार से प्रापर्टी सैक्टर को राहत देने की मांग की थी, रिंकू का वह एक्शन रास आता दिख रहा है क्योंकि उसी एक्शन के चलते पंजाब भर के कालोनाइजरों को भारी राहतें मिलने की उम्मीद जगी है।

आज चंडीगढ़ में कैबिनेट मंत्री तृप्त राजेन्द्र सिंह बाजवा के प्रयासों से हुई एक संयुक्त बैठक में जालंधर का प्रतिनिधित्व एकमात्र विधायक सुशील रिंकू ने किया। बैठक दौरान लिए गए फैसलों से माना जा रहा है कि अब नई एन.ओ.सी. पॉलिसी के तहत बिल्टअप एरिया की बजाय सेल डीड को आधार माना जाएगा तथा &0 फुट चौड़ी सड़कों की बजाय 20 फुट चौड़ी सड़क वाली कालोनी भी पास हो सकेगी। 

गौरतलब है कि विधायक सुशील रिंकू ने मुख्यमंत्री तथा पार्टी नेतृत्व तक मांग पहुंचाई थी कि एन.ओ.सी. पालिसी के तहत रैगुलर होने वाली कालोनियों की श्रेणियां बनाई जाएं तथा स्लम व गरीब इलाकों में पड़ती कालोनियों को पॉश कालोनियों से अलग किया जाए। नई पॉलिसी में विधायक सुशील रिंकू के कई सुझावों को शामिल किया जा रहा है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पंजाब सरकार अपेक्षाकृत सरल एन.ओ.सी. पॉलिसी नोटीफाई करेगी। इसे लेकर प्रापर्टी सैक्टर में राहत की उम्मीद जग रही है। 

Vatika