मोबाइल विंग ने पार्सल एजैंट के गोदाम में की रेड

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 12:45 PM (IST)

जालंधर: जी.एस.टी. मोबाइल विंग के ए.ई.टी.सी. डी.एस. गरचा द्वारा टैक्स चोरों के खिलाफ शुरू किए गए अभियान के तहत उन्होंने वीरवार को ई.टी.ओ. रुद्रमणि शर्मा के साथ कैंट रेलवे स्टेशन और रेलवे रोड पर स्थित टोनी व हरीश नामक पार्सल एजैंट के गोदाम में रेड की और 23 नगों को अपने कब्जे में लिया।

सूत्रों के मुताबिक मोबाइल विंग को सूचना मिली थी कि कैंट रेलवे स्टेशन पर आ रही कोविड-19 स्पेशल ट्रेन में भारी संख्या में बिना बिल का माल आ रहा है, जिसके बाद ए.ई.टी.सी. गरचा ने ई.टी.ओ. रूद्रमणि शर्मा के साथ कैंट स्टेशन के बाहर नाकाबंदी की। स्टेशन से बाहर से डिलीवरी के लिए जा रहे थे 13 नगों को उन्होंने पकड़ लिया और जी.एस.टी. भवन भेज दिया।

इसके बाद उन्होंने पुरानी रेलवे रोड पर पी.एन.बी. बैंक के सामने गली में स्थित टोनी नमक पार्सल एजैंट के गोदाम में भी रेड की और वहां से भी 10 नगों को अपने कब्जे में लिया। अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए नगों के बिल नहीं मिले हैं। गरचा ने बताया कि टोनी के गोदाम से 10 और कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर से 13 नगों को पकड़ा है।

पहले सिटी और अब कैंट रेलवे स्टेशन पर हुए सक्रिय
सिटी रेलवे स्टेशन पर पार्सल का काम करने वाले उक्त एजैंटों की जोड़ी पहले सिटी रेलवे स्टेशन पर सक्रिय थी, लेकिन अमृतसर रूट की ट्रेनें बंद होने के कारण अब वे कैंट स्टेशन पर सक्रिय हो गए हैं। विभाग की सख्ती के बावजूद कई एजैंटों ने काम करना बंद कर दिया और कई ट्रांसपोर्ट के जरिए माल मंगवाने लगे लेकिन यह जोड़ी अभी भी स्टेशन बदल-बदल कर काम कर रही हैं।

Sunita sarangal