इंजीनियर बेटी को पेपर दिलाने जा रही मां की ट्रेन के नीचे आने से मौत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 07:22 AM (IST)

जालंधर(महेश): इंजीनियर बेटी को पेपर दिलाने के लिए दिल्ली जा रही मां की जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर होशियारपुर से दिल्ली जाने वाली ट्रेन के नीचे आने से मौत हो गई। उक्त हादसा रात 12.10 बजे प्लेटफार्म नं.-2 पर हुआ। रोपड़ जिले के गांव नया नंगल की निवासी मृतका रूपी (53) अपने पति बलराम सिंह के साथ जालंधर में किसी समारोह में हिस्सा लेने के लिए आई हुई थीं।

मामले की जांच कर रहे रेलवे पुलिस चौकी जालंधर कैंट के प्रभारी अशोक कुमार व मनजीत सिंह ने बताया कि मृतका रूपी के पति बलराम सिंह, जो कि नंगल में खाद बनाने वाली फैक्टरी में सरकारी मुलाजिम के रूप में काम करते हैं, के अनुसार उनकी बेटी हिमानी ने दिल्ली में डी.डी.ए. का कोई पेपर देना था और वह उनका लुधियाना स्टेशन पर इंतजार कर रही थी, जहां से उसने उनके साथ इसी ट्रेन में सवार होना था। बलराम सिंह ने बताया कि कैंट स्टेशन पर जब ट्रेन आई तो 2 मिनट के स्टॉपेज के दौरान वह तो उसमें चढ़ गए, लेकिन जब उनकी पत्नी रूपी चढऩे लगी तो ट्रेन चल पड़ी जिससे उसका पांव फिसल गया, जिसके चलते वह उसी ट्रेन के नीचे आकर गम्भीर रूप से घायल हो गई और मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। 

लुधियाना से बेटी पहुंची जालंधर
मां रूपी की मौत की सूचना मिलते ही बेटी हिमानी भी लुधियाना से जालंधर कैंट स्टेशन पर पहुंच गई, लेकिन मां का शव सामने पड़ा देखकर उसे मां की मौत पर विश्वास नहीं हो रहा था। बलराम सिंह ने बेटी हिमानी को बड़ी मुश्किल से संभाला। बेटी कह रही थी कि जिस मां के साथ उसने दिल्ली जाकर अपना पेपर देना था, वह उसे कैसे हमेशा के लिए छोड़ कर जा सकती है। मृतका का बेटा न्यूजीलैंड में है, जिसे पिता और बहन ने मां की मौत के बारे में अभी सूचना नहीं दी है। बलराम सिंह कह रहे थे कि वह कैसे इस हादसे के बारे में बेटे को बताएं।

पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौैंपा 
रेलवे पुलिस ने 174 की कार्रवाई करते हुए मृतका रूपी का शव सिविल अस्पताल में भेज दिया और आज दोपहर को पोस्टमार्टम होने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। बलराम सिंह और उनकी बेटी रूपी के शव को जालंधर से अपने गांव नया नंगल रोपड़ ले गए। 

Anjna