पंजाब में अब कोई चुनाव/उपचुनाव नहीं, अब तो सांसद चौधरी व विधायक जनता से किए वायदे पूरे करें

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 10:13 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पंजाब में अब न तो कोई चुनाव/उपचुनाव है और न ही ऐसा कोई कार्यक्रम बचा है जिसमें पंजाब सरकार व मंत्रीगण व्यस्त हैं, इस कारण सांसद संतोख चौधरी और हलका विधायक राजेन्द्र बेरी सूर्या एन्क्लेव के निवासियों से किए अपने वायदों को पूरा करें। सूर्या एन्क्लेव सोसायटी के पदाधिकारियों ने एक मीटिंग के दौरान विधायक बेरी को सभी वायदे पूरे करने को चेताया। प्रधान ओम दत्त शर्मा ने कालोनी के रुके विकास कार्यों व इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट द्वारा वसूली जा रही लैंड एन्हांसमैंट की दिक्कतों को बताते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार को आए 3 वर्ष हो रहे हैं परंतु विधायक बनते ही राजेन्द्र बेरी ने लोगों से वायदा किया था कि वह एन्हासमैंट नहीं लगने देंगे। 

लोकसभा चुनावों में सांसद संतोख चौधरी ने भी लोगों को कांग्रेस पर यकीन करने का आह्वान करते हुए कहा था कि चुनावों के बाद वह खुद विधायक बेरी को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र और निकाय मंत्री से मीटिंग करके इस समस्या से उन्हें मुक्त करवाएंगे परंतु आज तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। वाइस चेयरमैन राजन महेन्द्रू ने बताया कि पिछले कई वर्षों से सड़कों का बुरा हाल है, कई जगह 3-3 फुट के गहरे गड्ढे पड़ चुके हैं। अजय कालिया ने कहा कि सूर्या एन्क्लेव में नए घर बनने से पानी की समस्या ज्यादा हो रही है जिसका मुख्य कारण आस-पास की अवैध कालोनियों व बशीरपुरा इलाके को जाती पाइप लाइन को भी इसी कालोनी के साथ अवैध तौर पर जोड़ा गया है। इसलिए सूर्या एन्क्लेव में एक नया ट्यूबवैल जरूर लगना चाहिए। 

विकास लखानी ने कहा कि स्ट्रीट लाइट ठेकेदार की मनमानियों के चलते कई महीनों से बंद प्वाइंट को चालू नहीं किया जा रहा है। प्रवक्ता राजीव धमीजा ने बताया कि सूर्या एन्क्लेव में सफाई का बुरा हाल है, ट्रस्ट या निगम ने एक भी सफाई सेवक कालोनी में उपलब्ध नहीं करवाया है। विधायक बेरी ने उपस्थित कार्यकारिणी सदस्यों को यकीन दिलाया कि कैप्टन अमरेन्द्र के विदेश दौरे से वापस आते ही वह सांसद चौधरी के संग मुख्यमंत्री व स्थानीय निकाय मंत्री के साथ सोसायटी के पदाधिकारियों की मीटिंग करवाकर एन्हासमैंट की समस्या को हल करवाएंगे और बाकी समस्याओं को चेयरमैन दलजीत सिंह आहलूवालिया से मिलकर जल्द ही हल करवाया जाएगा। 

Edited By

Sunita sarangal