सांसद संतोख चौधरी ने स्मार्ट सिटी के तहत आते प्रोजैक्टों की समीक्षा की

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2019 - 09:01 AM (IST)

जालंधर(धवन): शहर में सर्वपक्षीय विकास को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कांग्रेसी सांसद संतोख सिंह चौधरी ने आज स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जालंधर को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने में कोई भी कमी शेष न छोड़ी जाए क्योंकि जनता को स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट से काफी उम्मीदें हैं। 

चौधरी ने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजैक्टों को पूरा करते समय शहर के सर्वपक्षीय विकास की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए तथा इसे लेकर वह चंडीगढ़ में आला अधिकारियों के साथ मुलाकात भी कर रहे हैं। उन्होंने इस बीच अधिकारियों को निर्देश दिए कि वर्कशॉप चौक (एच.एम.वी. चौक) के पास विकास प्रोजैक्टों को 1 नवम्बर तक पूरा कर लिया जाए तथा इस संबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही को सहन नहीं किया जाएगा। 

स्मार्ट सिटी के सी.ई.ओ. जतिन्द्र जोरवाल ने कहा कि सभी निर्माण सामग्री, टाइलें, पाइपें, मशीनरी आदि का प्रबंध हो चुका है तथा पाइपों को डालने का कार्य अगले 2 दिनों में शुरू कर दिया जाएगा। ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाए रखने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध समय से पहले कर लिए जाएंगे। 17 सरकारी इमारतों पर सोलर रूफटॉप पैनल लगाने का कार्य पहले ही पूरा हो चुका है तथा 3 अन्य सोलर पैनल जल्द ही स्थापित किए जा रहे हैं।

Edited By

Sunita sarangal