भाटिया के वार्ड में नहीं आएगा दूसरे वार्डों का कूड़ा

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2019 - 08:57 AM (IST)

जालंधर(खुराना): कुछ दिन पहले पार्षद जसपाल कौर भाटिया के वार्ड में कूड़े को आग लग जाने तथा संदिग्ध परिस्थितियों में तीन रेहड़े जल जाने की घटना से उपजा विवाद आज मेयर आफिस में हुई बैठक दौरान सुलझ गया। इस दौरान शहर के कई अकाली नेता तथा निगम यूनियनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। फैसला हुआ कि अब भाटिया के वार्ड में दूसरे वार्डों का कूड़ा नहीं आएगा और इस वार्ड में भी सैग्रीगेशन तथा पिट कम्पोस्टिंग प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

पटेल अस्पताल व निगम के बीच आज होगा एग्रीमैंट
नगर निगम शहर के प्रमुख पार्क कम्पनी बाग तथा पी.ए.पी. चौक में पड़ते आईलैंड को मैंटीनैंस के लिए पटेल अस्पताल को देने जा रहा है। इस संबंधी एग्रीमैंट वीरवार को होने की सम्भावना है। पटेल अस्पताल अगले 6 सालों के लिए इन दोनों स्थानों को मैनटेन करेगा। पटेल अस्पताल के प्रतिनिधि ने आज मेयर से मुलाकात कर कम्पनी बाग की लाइटों तथा मुरम्मत के अन्य कार्यों को जल्द करवाने की अपील की। मेयर ने भी स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर पटेल अस्पताल प्रबंधन ने यह काम शुरू न किया तो किसी अन्य कम्पनी से कांट्रैक्ट कर लिया जाएगा।

4 झंडे खरीदेगा निगम
श्री राम चौक के बीचों-बीच लगा राष्ट्रीय ध्वज पिछले काफी समय से गायब है। गौरतलब है कि झंडा फट जाने के बाद कई-कई महीनों तक इसे लगाया नहीं जाता।  जब मेयर से इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि निगम जल्द ही 4 झंडों की खरीद करने जा रहा है, ताकि एक झंडा खराब होने पर दूसरे को उसी समय लगाया जा सके।

swetha