दीवाली से पहले हट सकते हैं लतीफपुरा के कब्जे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 01:25 PM (IST)

जालंधर (खुराना): नगर निगम प्रशासन ने माडल टाऊन व जी.टी.बी. नगर के बीच में पड़ते लतीफपुरा (डेयरियों) के कब्जे दीवाली से पहले-पहले हटाने की पूरी तैयारी कर ली है।

निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा ने बताया कि सभी कब्जाधारियों को नोटिस सर्व कर दिए गए हैं जिनमें 10 दिन के भीतर कब्जे हटाने को कहा गया है। अल्टीमेटम की अवधि समाप्त होते ही निगम द्वारा कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि लतीफपुरा के साथ-साथ निगम द्वारा न्यू ग्रीन माडल टाऊन के बीच में से गुजरती 120 फुटी रोड को भी खाली करवाया जाएगा। माना जा रहा है कि निगम के तेवरों को देखते हुए इस बार लतीफपुरा और न्यू ग्रीन माडल टाऊन में राज नेताओं का विरोध देखने को नहीं मिलेगा। 

रेहडिय़ों को वापस भेजेगा निगम
कमिश्नर श्री लाकड़ा ने बताया कि निगम वर्कशाप में खड़ी कूड़ा ढोने वाली छोटी रेहडिय़ों को वापस कम्पनी के पास भेजा जाएगा और उन्हें इस्तेमाल में नहीं लाया जाएगा। कमिश्नर ने बताया कि करीब 2 साल पहले इन रेहडिय़ों की खरीद की गई थी परंतु तकनीकी रूप से सही न होने के कारण इन्हें इस्तेमाल नहीं किया गया। कमिश्नर ने बताया कि रेहडिय़ों की खरीद से जुड़े एक क्लर्क (सुशील राणा) को नौकरी से निकाल दिया गया है और दूसरा निगमाधिकारी रिटायर हो चुका है। इसलिए इस मामले में अब कुछ नहीं हो सकता। 

बायोमाइनिंग बारे स्थिति स्पष्ट होगी 
निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा मंगलवार को बायोमाइनिंग प्लांट के विषय पर चंडीगढ़ में होने जा रही बैठक में भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि इस प्लांट को मंजूरी मिल चुकी है, जल्द ही टैंडर डॉक्यूमैंट तैयार करके सरकार के पास भेजा जाएगा और पास होते ही टैंडर लगा दिए जाएंगे। जब उनसे पूछा गया कि बायोमाइनिंग प्लांट के विरोध को कैसे झेला जाएगा तो उन्होंने कहा कि विरोध करने वालों को दक्षिण भारत के शहर कुम्भाकोणम भेजा जा सकता है, जहां यह प्लांट सफलतापूर्वक कार्य कर रहा है। विरोधियों को विश्वास में लेकर ही अगली कार्रवाई की जाएगी।
 

Vatika