16 वार्डों में अभी भी ड्यूटी ज्वाइन नहीं कर रहे सफाई सेवक

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 03:04 PM (IST)

जालंधर(खुराना): शहर के कई वार्डों में सफाई को लेकर आ रही समस्या के दृष्टिगत मेयर जगदीश राजा ने आज सैनीटेशन शाखा के प्रमुख डा. श्रीकृष्ण तथा अन्य अधिकारियों संग एक बैठक की, जिस दौरान सामने आया कि अभी भी करीब 16 वार्ड ऐसे हैं जहां पूरी संख्या में सफाई सेवक ड्यूटी ज्वाइन नहीं कर रहे।


सैनीटेशन विभाग का दावा है कि करीब 66 वार्डों में सफाई का काम सही तरीके से चालू हो गया है और इन वार्डों को जो सफाई सेवक अलॉट किए गए हैं वे पूरी तरह काम कर रहे हैं। इनमें से 60 वार्ड तो पिछली वार्डबंदी के हिसाब से ही हैं जबकि आधा दर्जन के करीब आसपास के वार्डों में सफाई सेवकों ने ड्यूटी ज्वाइन कर ली है। निगम सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि शहर के बाहरी क्षेत्रों में स्थित कालोनियों को मिलाकर जो नए वार्ड बने हैं वहां सफाई को लेकर दिक्कतें आ रही हैं क्योंकि वहां पिछली वार्डबंदी मुताबिक कोई सफाई सेवक तैनात नहीं थे।

अब उन वार्डों में जाने को ’यादातर सफाई सेवक तैयार नहीं हो रहे जिस कारण सफाई को लेकर दिक्कतें अभी बरकरार हैं।इस बीच मेयर जगदीश राजा ने सैनीटेशन विभाग के दावों की सच्चार्इ जानने के लिए कई वार्डों के पार्षदों को फोन करके सफाई की स्थिति बारे जानकारी प्राप्त की और विभाग को निर्देश दिए कि जहां सफाई सेवक पूरी संख्या में नहीं जा रहे वहां नियमित दौरा करके सूचियों मुताबिक संख्या उपलब्ध करवाई जाए।

Vatika