कूड़े की बदबू से परेशान साईं दास स्कूल के छात्रों ने घेरा नगर निगम

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 08:39 AM (IST)

जालंधर(खुराना): साईं दास स्कूल के निकट बने कूड़े के डम्प का मामला आज उस समय फिर गर्मा गया जब कूड़े की बदबू से परेशान होकर साईं दास स्कूल के दर्जनों विद्यार्थी नगर निगम जा पहुंचे। उनके साथ स्कूल तथा एच.एम.वी. कॉलेज की मैनेजमैंट तथा पार्षद पति महिंद्र सिंह गुल्लू भी थे जिन्होंने निगम की ज्वाइंट कमिश्नर आशिका जैन को ज्ञापन सौंप कर कूड़े के डम्प को शिफ्ट करने की मांग की। श्रीमती जैन ने एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

पार्षद पति गुल्लू ने बताया कि कूड़े का डम्प स्कूल की दीवार के बिल्कुल साथ बना है। जहां आसपास के कई वार्डों का कूड़ा फैंका जाता है। कई-कई दिन कूड़ा न उठाए जाने के कारण पूरे क्षेत्र में बदबूदार माहौल बन जाता है। ऐसे में स्कूली बच्चों को खासतौर पर दिक्कतें पेश आती हैं। दूसरे मोहल्लों में बने प्राइवेट स्कूलों के बच्चों को साफ-सुथरा माहौल देने के बीच साईं दास स्कूल के बच्चों से अन्याय बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगा। जहां कूड़े का डम्प बना है वहां साथ ही संतों का डेरा, प्ले ग्राऊंड, मार्कीट, रिहायशी आबादी स्थित है।

निकट ही निरंकारी भवन है। ग्राऊंड में धार्मिक आयोजन होते ही रहते हैं। इसलिए यह डम्प एक कलंक के समान है जिसे जल्द शिफ्ट किया जाए। निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा ने भी साईं दास स्कूल के निकट बने डम्प को शिफ्ट किए जाने का समर्थन किया है और कहा कि शहर के बाकी सैकेंडरी कूड़ा कलैक्शन सैंटरों का हल भी जल्द निकाला जाएगा।इस अवसर पर पार्षद पति गुल्लू के साथ गिरधारी लाल, अंगद बावा, दीपक कुमार, स्वर्ण सिंह आदि भी मौजूद थे।

Vatika