अटारी बाजार की 4 फुट गली में बनने लगी दूसरी मल्टीस्टोरी बिल्डिंग

punjabkesari.in Monday, Oct 22, 2018 - 11:46 AM (IST)

जालंधर(खुराना): इन दिनों अवैध निर्माणों के मामले में कांग्रेसी नेताओं और नगर निगम के अधिकारियों के बीच टकराव का दौर चल रहा है। कांग्रेसी नेता आरोप लगा रहे हैं कि निगमाधिकारी जमकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं जबकि निगमाधिकारियों का साफ कहना है कि राजनीतिक प्रैशर के तहत अवैध बिल्डिंगें बनाई जा रही हैं। दोनों पक्षों में कौन सही है कौन गलत, इसका फैसला तो शायद ही कभी हो सके क्योंकि दोनों ही पक्ष इस मामले में बराबर के दोषी हैं। 

कांग्रेसी नेताओं के प्रैशर तले बनी बिल्डिंगों की सूची जहां काफी लम्बी है वहीं निगमाधिकारियों द्वारा सरेआम बनवाई जा रही अवैध बिल्डिंगें भी किसी से छिपी हुई नहीं हैं। आज से 4 महीने पहले अटारी बाजार की अग्रवाल मार्कीट के सामने पड़ती 3-4 फुट चौड़ी गली में 4 मंजिला अवैध बिल्डिंग के निर्माण बारे समाचार छपे थे जिनकी कटिंग निगम कमिश्नर ने अधिकारियों के व्हाट्सएप ग्रुप में भी डाली थी। बिल्डिंग इंस्पैक्टर नवजोत दुग्गल ने उसी दिन उस बिल्डिंग का दौरा भी किया था परंतु चंद दिनों में ही उक्त बिल्डिंग का काम न केवल तेजी से पूरा कर लिया गया, बल्कि रंग-रोगन तथा सजावट भी कर दी गई। 

अब इसी बिल्डिंग के सामने एक और मल्टीस्टोरी बिल्डिंग का निर्माण शुरू हो गया है। इस बारे निगमाधिकारियों को पूरी जानकारी है परंतु फिर भी काम को रोका नहीं जा रहा। 3-4 फुट चौड़ी गली में 4-5 मंजिला अवैध निर्माण कैसे हो रहे हैं, इसका जवाब शायद निगमाधिकारी कभी न दे पाएं क्योंकि ऐसी बिल्डिंगें वन टाइम सैटलमैंट स्कीम के तहत कभी रैगुलर भी नहीं हो पाएंगी। अब देखना है कि निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा नई शुरू हुई बिल्डिंग का काम रुकवा पाते हैं या नहीं।

Vatika