निगम F&CC की बैठक 14 को, पार्षदों को क्रिसमस पर मिलेगा दीवाली का तोहफा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 11:28 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम की एफ . एंड सी.सी. की बैठक 14 दिसम्बर को होगी, जिसमें फरीदकोट की गौशाला में 1500 पशु रखने के खर्च की मंजूरी के लिए प्रस्ताव डाला गया है। इसके अलावा नगर निगम पार्षदों को दीवाली का तोहफा भी ट्रैफिक लाइटों के रूप में क्रिसमस पर देगा।

मेयर ने एक सप्ताह पहले इस गौशाला का दौरा किया था। वहां पशु भेजने पर सालाना एक करोड़ रुपए का खर्च आएगा। शाहकोट के कन्नियांवाली में भी गौशाला है, लेकिन नगर निगम फरीदकोट की गौशाला पर ’यादा ध्यान केंद्रित कर रहा है। मीटिंग में ट्यूबवैल लगाने के भी प्रस्ताव हैं। उक्त ट्यूबवैल कमल विहार, मधुबन कॉलोनी, कबीर विहार टैंकी, गोपाल नगर, रोहिणी कॉलोनी, बस्ती पीरदाद व धोगड़ी रोड पर लगाए जाने हैं। इसी तरह एक अन्य टैंडर पर भी चर्चा होगी। यह टैंडर पहले 30 प्रतिशत पर दिया जाना था, लेकिन 2 टैंडर आने के कारण नहीं दिया गया। बाद में जब सिंगल टैंडर आया और 15 प्रतिशत लैस पर अलॉट कर दिया गया तो इसकी शिकायत ठेकेदारों ने मेयर से की। मेयर ने एफ . एंड सी.सी. में चर्चा के लिए प्रस्ताव रखा है।

ए.एस. इंटरप्राइजिज को मिल सकती है काम की मंजूरी 
गौरतलब है कि 18 अक्तूबर को हुई हाऊस की मीटिंग में सभी काऊंसलरों को 25-25 एल.ई.डी. लाइट्स देने का फैसला हुआ था, लेकिन दीवाली तक निगम लाइट्स नहीं दे पाया। एफ. एंड सी.सी. में टैंडर अमाऊंट पर 30 प्रतिशत से ज्यादा डिस्काऊंट देने वाले ए.एस. इंटरप्राइजिज को 32.52 लाख के काम की मंजूरी मिल सकती है। 80 वार्डों में 30 वाट की 20-20 लाइटें लगाई जाएंगी। इसमें कुछ जगह ब्रेकेट और वायर भी लगनी है। एक लाइट करीब 2 हजार रुपए में पड़ेगी।

ट्रैफिक लाइट्स मैंटीनैंस का ठेका 25 प्रतिशत बढ़ौतरी के साथ एक्सटैंड होने का प्रस्ताव 
शहर में चल रही 20 ट्रैफिक लाइट्स की मैंटीनैंस का ठेका पिछली टैंडर अमाऊंट में 25 प्रतिशत बढ़ौतरी के साथ एक्सटैंड करने का प्रस्ताव है। इन ट्रैफिक लाइट्स में वर्कशॉप चौक, कपूरथला चौक, चिकचिक हाऊस चौक, फुटबाल चौक, डा. अम्बेदकर चौक, गुरु नानक मिशन चौक, बी.एम.सी. चौक, पी.ए.पी. चौक, पठानकोट चौक, पटेल चौक, अड्डा बस्ती चौक, नेहरू गार्डन चौक, जी.पी.ओ. टी-प्वाइंट, भगवान परशुराम मार्ग-सिटी अस्पताल, कूल रोड, मॉडल टाऊन टी-जंक्शन, सोढल चौक, किशनपुरा चौक, मकसूदां चौक व मॉडल टाऊन रोड शामिल हैं।

ट्रैक्टर-ट्रालियों के टैंडर भी बढ़ सकते हैं आगे
शहर के चारों विधानसभा हलकों में कूड़ा व मलबा उठाने के लिए 5-5 ट्रैक्टर ट्रालियों के टैंडर को भी बढ़ौतरी के साथ आगे बढ़ाने का प्रस्ताव आ रहा है। पुराने टैंडर खत्म हो रहे हैं और नए टैंडर अभी जारी नहीं हुए हैं। जब तक नए टैंडर नहीं आते, तब तक ठेका एक्सटैंड होगा। इसी तरह वरियाणा डम्प पर काम कर रहे बुल्डोजर और अन्य मशीनरी का ठेका भी 15 प्रतिशत वृद्धि से मंजूर करने का प्रस्ताव बैठक में शामिल किया गया है।

Vatika