RTI में हुआ खुलासा: लॉग बुक में गलत डाली एंट्रियां

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 09:14 AM (IST)

जालंधर (कमलेश): आर.टी.आई. कार्यकत्र्ता सिमरनजीत सिंह ने निगम पर डीजल की झूठी खपत दिखा कर करोड़ों रुपए का स्कैंडल करने का आरोप लगाया है। आर.टी.आई. कार्यकत्र्ता सिमरनजीत सिंह ने प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान कहा कि इस स्कैंडल के पीछे राजनीतिक , अफसरशाही और ठेकेदार सभी शामिल हैं। 

उन्होंने कहा कि जालंधर के विभिन्न स्थानों पर निगम के करीब 11 डिस्पोजलों को चलाने के लिए जैनरेटर सैट लगा रखे हैं। सरकार की तरफ से सभी डिस्पोजलों पर हॉट लाइन की सुविधा भी दी गई है, ताकि लाइट जाने पर भी डिस्पोजल का कामकाज प्रभावित न हो, लेकिन इसके बावजूद सभी डिस्पोजलों पर 40 वाट से लेकर 180 किलोवाट तक के जैनरेटर लगाए गए हैं।सिमरनजीत ने कहा कि इस घोटाले के खुलासे के लिए उन्होंने आर.टी.आई. के जरिए जैनरेटर की लॉग बुक हासिल की तो पता चला कि नगर निगम ने एंट्रियों के जरिए रोजाना बत्ती गुल, बिजली की कम सप्लाई या बिजली खराब दिखाकर यह दर्शाने की कोशिश की है उक्त समय में काम को सुचारू रखने के लिए जैनरेटर का प्रयोग किया गया है।

इसी के जरिए डीजल की खपत को दिखाने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि लॉग बुक में गलत एंट्रियां डाल करोड़ों रुपए के स्कैंडल को अंजाम दिया गया है और यहां तक शो किया गया है कि कई बार दिन में 15 घंटे तक जैनरेटर चलते रहे हैं। वहीं इस बात से सब वाकिफ हैं कि जालंधर में लाइट का इतना बड़ा कट नहीं लगता है। सिमरनजीत ने कहा कि वह जल्द ही मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह, नवजोत सिद्धू और विजीलैंस को इस घोटाले की शिकायत देंगे तथा इस घोटाले के पीछे सभी लोगों के चेहरे बेनकाब करेंगे।

Vatika