निगम के ज्वाइंट कमिश्रर ने किया गौशालाओं का दौरा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 09:38 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्रर हरचरण सिंह तथा असिस्टैंट हैल्थ अफसर डा. राजकमल ने आज गौशाला पिंजरापोल और गौशाला बुलंदपुर जाकर तमाम व्यवस्थाओं की जांच की। ज्वाइंट कमिश्रर व ए.एच.ओ. ने गौशाला प्रबंधकों द्वारा गौधन को दिए जाते चारे व दवाइयों इत्यादि को देखा व साफ-सफाई के बारे में उचित दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर निगमाधिकारियों को सीवरेज की समस्या के बारे में गौशाला संचालकों द्वारा जानकारी दी गई, जिन्हें जल्द हल करने का आश्वासन दिया गया। 

ठेकेदार को पेमैंट होगी, तभी बनेंगी सड़कें
इन दिनों लोकसभा चुनाव सिर पर हैं और विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के संभावित उम्मीदवारों के बीच सिर-धड़ की बाजी लगी हुई है, परन्तु शहर की तमाम सड़कें टूटी होने के कारण यह मुद्दा सत्तापक्ष या कांग्रेस के लिए चुनौती बना हुआ है। इन दिनों जहां मौसम साफ हो गया है, वहीं लुक-बजरी के प्लांट भी चालू होने की सूचना है, परन्तु नगर निगम अभी तक सड़कों का निर्माण शुरू नहीं करवा पाया है।

पता चला है कि नगर निगम ने लुक-बजरी डालने वाले ठेकेदार की करीब 4 करोड़ रुपए की पिछली पेमैंट अभी तक नहीं दी है जिसे लेकर कुछ दिन पहले ठेकेदार सुमन अग्रवाल ने मेयर जगदीश राजा के आफिस में एस.ई. अश्विनी चौधरी व अन्य से मुलाकात भी की थी, जहां उन्हें पेमैंट रिलीज करने का वायदा भी किया गया था।  निगम सूत्रों के मुताबिक अभी तक ठेकेदार को पिछला भुगतान नहीं किया गया है जिसके कारण नई सड़कों का निर्माण और पैचवर्क का काम लटकने की संभावना है। इन दिनों वैसे भी आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है जिसके कारण विकास कार्यों पर कभी भी संकट गहरा सकता है। चाहे नगर निगम ने कई विकास कार्य शुरू करवाने का दावा कर रखा है और वर्क आर्डर भी जारी कर दिए हैं, परन्तु फिर भी विपक्षी दल नई सड़कों के निर्माण पर चुनाव आयोग समक्ष आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News