सवा साल में निगम कमेटियों का गठन न हो पाना निराशाजनक

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 08:40 AM (IST)

जालंधर(खुराना): वार्ड नं. 78 के कांग्रेसी पार्षद जगदीश समराय ने सवा साल बीत जाने के बावजूद मेयर जगदीश राजा द्वारा निगम की विभिन्न कमेटियों को गठित न कर पाने को निराशाजनक बताते हुए मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह व निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू को पत्र लिख कर मांग की है कि इन कमेटियों का गठन जल्द करवाया जाए ताकि शहर को सुधारा जा सके।

पार्षद समराय ने कहा कि नगर निगम के कामों का संचालन करने हेतु हाऊस टैक्स, बी.एंड आर., ओ. एंड एम., बिल्डिंग, स्ट्रीट लाइट, वर्कशाप, सैनीटेशन तथा एडवर्टाइजमैंट कमेटियों का गठन किया जाता है ताकि मेयर व कमिश्रर पर काम का बोझ कम हो, परंतु हाऊस में मामला उठाने तथा मेयर व कमिश्रर से बात करने के बावजूद निगम में फाइनांस के अलावा कोई कमेटी नहीं बनाई गई। पार्षद समराय ने कहा कि इससे पार्षद रोष में हैं।

उन्होंने कहा कि आज शहर के हालात अच्छे नहीं हैं, सफाई का इंतजाम ठीक नहीं है, सड़कों का बुरा हाल है, पानी व सीवरेज की समस्या बरकरार है, स्ट्रीट लाइट व हरियाली की बड़ी समस्या है, टैक्स व्यवस्था सही नहीं चल रही, कई बार शहर के विधायकों को इस से अवगत करवाकर कमेटियों के गठन की मांग की गई परंतु कोई कदम नहीं उठाया जा रहा। उन्होंने कहा कि कमेटियां बनने से पार्षदों में जिम्मेदारी की भावना आती है, इसलिए यह काम पहल के आधार पर होना चाहिए।

swetha