मुनीश के संदिग्ध कत्ल मामले में रहस्य बरकरार, CCTV की जांच पर भी हाथ नहीं लगा कोई सुराग

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 02:39 PM (IST)

जालंधर: 21 वर्षीय मुनीश की मौत का मामला इतना समय बीत जाने के बाद भी रहस्य बना हुआ है। बलटर्न पार्क से मुनीश का शव मिलने के बाद जब पोस्टमार्टम करने पर पता लगा कि मुनीश की मौत गर्दन के पीछे आई इंजरी के कारण हुई तब थाना एक में अज्ञात लोगों खिलाफ हत्या का केस तो दर्ज कर लिया गया लेकिन 2 माह बीतने के बाद भी यह पता नहीं लग सका कि आखिर मुनीश की हत्या किसने की।

परिजनों की माने तो बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए वह थाने के चक्कर लगा रहे है लेकिन पुलिस उन्हें ही सी.सी.टी.वी. निकवालने का बोल कर वापस भेज देती है और कोई भी उचित जवाब तक नही दिया जाता। गर्दन पर इंजरी आने के बाद पुलिस में मुनीश के कॉल डिटेल्स निकलवाए जिसके बाद 15 लोगों को जांच में शामिल भी किया गया। कई जगहों की सी.सी.टी.वी. फुटेज भी चैक की परंतु कोई भी ठोस सबूत पुलिस के हाथ नहीं लग पाया। परिजनों ने भी अपने लैवल पर मुनीश के काल डिटेल्स निकलवाए थे जिसमें 4 लोगों से उसकी लगातार बात हुई। पुलिस का दावा कि उन सभी लोगों को जांच में शामिल करके पूछताछ की लेकिन उनसे कुछ भी क्लियर नहीं हो पाया और उन्हें मुनीश की मौत के बारे कुछ भी पता नहीं।

उधर मुनीश के पिता तिलक राज निवासी भार्गव नगर का कहना है कि पुलिस इस मामले में शुरू से ही ढील बरत रही थी। आज भी जब वह थाने जाते है तो उल्टा उन्हें सी.सी.टी.वी. फुटेज निकलवाने को कह दिया जाता है। उनके एकलौते बेटे मुनीश की हत्या करने वाले आज भी खुले में घूम रहे है और उन्हें इंसाफ नही मिल रहा। मुनीश के पिता ने कहा कि उन्होंने पुलिस को गौतम माही, एक बैंक मैनेजर, प्रिंस समेत चार लोगों के नाम दिए थे लेकिन उन्हें रूटीन की पूछताछ के बाद छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि इन चारों लोगों से बेटे की आखिरी बार लगातार बात हुई थी।

बता दें कि 16 अप्रैल की सुबह बल्टर्न पार्क में से 21 वर्षीय युवक का शव बरामद हुआ था। युवक से कोई भी पहचान पत्र न मिलने के कारण उसकी पहचान नहीं हुई थी लेकिन अगले ही दिन उसकी पहचान हो गई थी। मृतक मनीश कुमार भगत पुत्र तिलक राज निवासी भार्गव नगर के परिजनों ने अपने बेटे की हत्या का शक जताया था। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने पर मृतक के परिजनों ने 3 मई को धरना भी लगाया था। धरना लगने के बाद थाना 1 की पुलिस ने अज्ञात लोगों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया था। मुनीश की गर्दन के पीछे अंदरूनी चोट के निशान पाए गए थे जिसको लेकर पुलिस को शक हुआ था कि वह चोट जानबूझ कर ही मारी गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News