76 साल के बुजुर्ग को घर में घसीट कर ले गए पड़ोसी, फिर गला घोंट कर ले ली जान

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 10:30 AM (IST)

जालंधर  (वरुण):  न्यू संतोखपुरा में 76 साल के बुजुर्ग व्यक्ति को घर में घसीटने के बाद उसकी दम घोंट कर हत्या कर दी गई। हत्या करने के पीछे प्रॉपर्टी विवाद है जिसमें 2 भाइयों के बीच चल रही एक प्लाट की लड़ाई में एक भाई को चाय पिलाने के कारण हत्या की रंजिश बताई जा रही है। मृतक की पहचान दविंद्र  सिंह निवासी न्यू संतोखपुरा के रूप में हुई है।

जानकारी देते दविंद्र सिंह के बेटे मुखत्यार सिंह ने बताया कि वह गाडिय़ों की मुरम्मत करने का काम करते हैं। मुखत्यार सिंह 4 भाई हैं जिनका एक छोटा भाई निर्मल सिंह दिल्ली यूनिवर्सिटी में काम करता है। मुख्तयार का आरोप है कि उनके घर के पड़ोस वाले प्लाट को लेकर दो सगे भाइयों का कोर्ट केस चल रहा था। इस दौरान जीतने वाला भाई उनके घर आया तो उन्होंने पड़ोसी होने के नाते उसे चाय पिला दी जिसके बाद दूसरा भाई उनसे रंजिश रखने लगा। आरोप है कि रंजिश रखने वाला पड़ोसी  सीवरेज के पानी या फिर बाइक खड़ी करने को लेकर अक्सर विवाद करता था जिसको लेकर दविंदर सिंह ने थाने व इलाके के पार्षद के सामने भी शिकायत की, लेकिन यह मामला लगातार बढ़ता रहा। आरोप है कि बुधवार की शाम करीब 6 बजे उनके पड़ोस में रहने वाला शशि कुमार बाइक खड़ी करने के बाद सीवरेज में छोड़े जाने वाले पानी को लेकर उनसे उलझ गया। 

हंगामा हुआ तो शशि के अन्य घर के परिजन भी बाहर आ गए जिन्होंने बुजुर्ग दविंदर सिंह को अपने घर में घसीट लिया और उसे मारपीट करने के बाद दम घोंट कर उसकी हत्या कर दी।मुख्तियार सिंह का कहना है कि उनके पिता देवेंद्र सिंह अपनी पत्नी नसीब कौर के साथ इस घर में रहते हैं जबकि अन्य भाई अलग-अलग जगह पर रह रहे हैं। इसी दौरान वह मौके पर पहुंच गए और पिता को बचाने की कोशिश भी की लेकिन मारपीट करने वाले परिवार ने मुखत्यार सिंह से भी धक्का-मुक्की करते हुए उन्हें घायल कर दिया। बाद में पड़ोसियों के घर से बाहर उन्हें निकाला और अस्पताल ले गए जहां पर डॉक्टरों ने दविंदर सिंह को मृत घोषित कर दिया। इस सारे विवाद में घायल हुए मुखत्यार सिंह का आरोप है कि उनके पिता को मारने की पहले से ही साजिश चल रही थी। जैसे ही हत्या का मामला पुलिस के पास पहुंचा तो थाना आठ की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


एस.एच.ओ., ए.सी.पी. से लेकर ए.डी.सी.पी. ने नहीं उठाया फोन 
इस खबर को लेकर जब थाना 8 के प्रभारी सुखजीत सिंह, ए.सी.पी.नार्थ जसविंदर सिंह खैहरा  व एडीसीपी शुडरविजी से फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने फोन तक उठाना जरूरी नहीं समझा। इन हालातों में साफ है कि पुलिस इस मर्डर को लेकर  मीडिया से दूरी बना कर रखे है। हालांकि पीड़ित पक्ष ने यह भी कहा कि उन्होंने मर्डर से पहले ही पुलिस में अलग अलग तरीकों में शिकायत दी थी लेकिन कार्रवाई नहीं की जिसके चलते यह झगड़ा हत्या में बदल गया। देर रात पुलिस ने कुल 8 लोगो पर  अलग अलग धाराओं में केस दर्ज कर लिया था। वहीं अगर परिवार द्वारा की गई शिकायतों पर पुलिस ने पहले से ही अमल किया होता तो शायद यह हत्या न होती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News