सेहरा मर्डर केस : चिद्दी ने दाना मंडी की दुकान से कराई थी पिस्टल की रिकवरी

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 07:39 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): सेहरा मर्डर केस में पुलिस आरोपी चिद्दी को जेल भेज चुकी है। ‘पंजाब केसरी’ ने चिद्दी की गिरफ्तारी से पहले खुलासा कर दिया था कि चिद्दी ने दाना मंडी की दुकान से पुलिस को पिस्टल की रिकवरी कराई थी। अब इस मामले को लेकर बारादरी थाने में दर्ज एफ.आई.आर. नंबर-24 में पुलिस एक नई कहानी जोड़ती नजर आ रही है। पुलिस द्वारा दर्ज एफ.आई.आर. के अनुसार गुरु नानकपुरा को जाती सड़क के किनारे चिद्दी ने पिस्टल को लिफाफे में डालकर मिट्टी खोद कर नीचे दबा दिया था। यह कहानी यह बयान करती है कि पुलिस दाना मंडी की दुकान के मालिक को बचा रही है।

बड़ा सवाल यह है कि दाना मंडी की दुकान में प्लाङ्क्षनग हुई, उक्त दुकान से ही गोपी बाजवा को सेहरा ब्रदर्ज पर हुए हमले के लिए पिस्टल उपलब्ध कराए गए थे, इसके बावजूद पुलिस ने दाना मंडी के दुकान के मालिक को केस में नामजद नहीं किया।राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस ने नोनी को छोड़ाचर्चा है कि पुलिस ने राजनीतिक दबाव के कारण सेहरा मर्डर केस में नोनी शर्मा को छोड़ दिया है। सेहरा मर्डर केस के अगले ही दिन नोनी को पुलिस ने कचहरी चौक से उठा लिया था व उसे हिरासत में रखा हुआ था, लेकिन उसकी गिरफ्तारी नहीं डाली। यह भी जानकारी है कि नोनी ने यूथ कांग्रेस के फॉर्म भरे थे और फॉर्म भरने के समय दिनेश गोना, नोनी लद्देवाली उसके साथ थे।

दिनेश गोना 2013 में हुए दीपा मर्डर केस और 2012 में अलावलपुर में हुई हत्या के मामले में वांछित है, वहीं नोनी लद्देवाली ने हवेली में एक ए.एस.आई. को गोली मार दी थी जिसके चलते उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी और इसी के साथ एन.डी.पी.एस. केस को लेकर उसे 12 साल की सजा हुई थी। ‘पंजाब केसरी’ के हाथ एक ऐसी फोटो लगी है जिसमें नोनी शर्मा, दिनेश गोना और नोनी लद्देवाली साथ में दिख रहे हैं।

Anjna