राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर; हर घर का सूचीकरण व गणना का पहला पड़ाव 15 मई से होगा शुरू : डी.सी.

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 10:21 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जिले में 15 मई से जून 2020 में किए जाने वाले राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एन.पी.आर.), घर सूचीकरण और गणना के काम को उत्साहपूर्वक करने के निर्देश दिए। 

जिला प्रशासकीय कॉम्पलैक्स में मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इस काम का उद्देश्य तथ्यों और आंकड़ों को एकत्रित करना है जोकि देश के सामाजिक आर्थिक विकास के लिए लाभकारी होगा और दूसरी ओर से लोगों के लिए लाभदायक होगा। उन्होंने कहा कि इस काम का बहुत महत्व है और जिला प्रशासन इस राष्ट्रीय ड्यूटी को लगन से निभाने के लिए वचनबद्ध है।

वरिन्द्र शर्मा ने कहा कि इस काम का पहला पड़ाव 15 मई से जून 2020 तक शुरू किया जाएगा और दूसरा पड़ाव 9 फरवरी से 5 मार्च 2021 तक चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि विशेष चार्ज वाले अधिकारी, जोकि झुग्गियां वाले एरिया के अतिरिक्त मिलिट्री फोर्स और पैरा-मिलिट्री फोर्स के कैंपों में करवाया जाएगा। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह, सहायक कमिश्नर हरदीप सिंह धालीवाल, उप-डिवीजनल मैजिस्ट्रेट डा. जयइन्द्र सिंह व अन्य भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News