शहर में 2 सप्ताह में बढ़े 1800 के करीब रिटेल सब्जी विक्रेता

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 11:00 AM (IST)

जालंधर (शैली): केंद्र सरकार द्वारा 22 मार्च से जनता कर्फ्यू के बाद से महानगर में लगभग 1800 के करीब लोग मंडी कारोबार अपनाकर रोजी-रोटी के लिए मेहनत कर रहे हैं जिनमें रिक्शा, रेहड़ी, ऑटो चालक, छोटा हाथी सहित दिहाड़ीदार लेबर भी शामिल है। 

गौरतलब है कि मकसूदां नई सब्जी मंडी से रोजाना आम दिनों में एक हजार के करीब रिटेलर सब्जी विक्रेता सब्जी खरीदने आते थे जिनकी गिनती गत 2 सप्ताह में 3200 से भी पार कर गई है। मंडी में अधिकतर ऐसे ग्राहक भी देखने को मिल रहे हंै जो मैकेनिक, इलैक्ट्रीशियन, हेयर ड्रैसर, छोले-कुलचे, चाय बनाने के खोखे चलाते थे। जिले में प्रशासन द्वारा जारी कर्फ्यू के कारण आम लोगों के कारोबार प्रभावित होने के कारण सभी ने मंडी का रुख करना शुरू कर दिया व अब प्रत्येक वार्ड में आराम से सब्जियां पहुंच रही हैं। मकसूदां मंडी में लोकल सब्जियों की आमद भी अधिक होने के कारण रेट भी नॉर्मल रहे। मार्कीट कमेटी चेयरमैन राजकुमार अरोड़ा ने भी मंडी का दौरा कर अधिकारियों से मंडी प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने डी.एम.ओ. दविन्द्र सिंह, मार्कीट कमेटी सचिव सुखदीप सिंह से बैठक उपरांत बताया कि कोरोना वायरस से पैदा हुए हालातों के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा गेहूं की निर्विद्दन खरीद की तैयारी कर ली है। यह खरीद 15 अप्रैल से शुरू होगी। गेहूं की खरीद के लिए किसानों को मंडियों में जाने के लिए स्पैशल पास जारी किए जाएंगे। 


इंडियन मैडीकल एसोसिएशन दे रही अहम योगदान
आई.एम.ए. के प्रधान डा. पंकज पॉल व डा. जंगप्रीत सिंह की टीम सुबह 6 बजे से ही मंडी के मुख्य गेट पर सभी रिटेलरों सहित आढ़तियों की भी थर्मो स्कैङ्क्षनग कर समाज सेवा में अहम सहयोग दे रही है व गत 4 दिनों में 10 हजार के करीब लोगों की नि:शुल्क थर्मो स्कैङ्क्षनग कर चुकी है।

Vatika