नकारात्मक सोच इंसान को जिंदगी में कभी भी आगे नहीं बढ़ने देती : डा. कलेर

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 10:18 AM (IST)

जालंधर(रत्ता): नकारात्मक सोच जहां इंसान को कभी भी जिंदगी में आगे नहीं बढ़ने देती वहीं अगर व्यक्ति को खुद में विश्वास और काम में लगन हो तो भगवान उसका सपना अवश्य पूरा करते हैं। यह बात पी.एस.आर.आई. हार्ट इंस्टीच्यूट नई दिल्ली के चेयरमैन पद्मभूषण अवार्डी डा. टी.एस. कलेर ने रविवार को केयरमैक्स अस्पताल के प्रमुख इंटरवैंशनल कार्डियोलॉजिस्ट डा. रमन चावला द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थिति को सम्बोधित करते हुए कही।

पब्लिक हैल्थ फाऊंडेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले केयरमैक्स अस्पताल में सर्टीफिकेट कोर्स इन कार्डियोवास्कुलर डिजीटल एंड स्ट्रोक (सी.सी.सी.एस.) की परीक्षा पास करने वाले डाक्टर्ज को सर्टीफिकेट देने हेतु आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित हुए पद्मभूषण डा. कलेर ने कहा कि भगवान ने जो मानव जीवन दिया है, उसका आनंद उठाते हुए सभी को समय का सही इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि बीता हुआ समय कभी वापिस नहीं आता। उन्होंने कहा कि गलती होने पर क्षमा मांगना और क्षमा मांगने वाले को माफ करना बड़प्पन है।

इससे पूर्व कार्यक्रम के शुरू में डा. रमन चावला ने सभी का स्वागत करते हुए बताया कि एक वर्ष का सर्टीफिकेट कोर्स इन कार्डियोवस्कुलर डिजीटल एंड स्ट्रोक (सी.सी. सी.एस.) एम.बी.बी.एस. या एम.डी. डाक्टर कर सकते हैं तथा इस कोर्स को विश्व की कई संस्थाओं ने मान्यता दी हुई है। उन्होंने बताया कि इस कोर्स के तहत डाक्टर्ज को हृदय रोगों व स्ट्रोक के इलाज संबंधी ट्रेनिंग दी जाती है। डा. चावला ने बताया कि पहले बैच में 22 डाक्टर्स ने परीक्षा पास की और उन सभी को सर्टीफिकेट दिए जा रहे हैं।

Reported By

Bhupinder Ratta