नए निगम कमिश्नर ने संभाला चार्ज, कहा-अपने शहर की सेवा का अवसर मिला है, अच्छा लगा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 10:24 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम के नए कमिश्नर तथा आई.ए.एस. अधिकारी करुणेश शर्मा ने आज अपना चार्ज ग्रहण कर लिया। इस अवसर पर मेयर जगदीश राजा, डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी तथा कई अन्य पार्षदों ने उन्हें नए पद की शुभकामनाएं दी।

चार्ज संभालने के तुरंत बाद नए कमिश्नर करुणेश शर्मा ने निगम के सभी बड़े अधिकारियों से एक परिचय बैठक का आयोजन किया। इस दौरान सभी ने कमिशनर का स्वागत भी किया। अन्य वर्गों से आए भारी संख्या में लोगों ने भी नए निगम कमिश्नर को फूलों के गुलदस्ते देकर सम्मानित किया। पत्रकारों से पहली अनौपचारिक भेंट में करूणेश शर्मा ने बताया कि जालंधर उनका अपना शहर है और यहां उन्होंने अपनी सॢवस के कई अच्छे साल गुजारे हैं। इसलिए उन्हें जालंधर की नब्ज का पता है। अब अपने शहर की सेवा का जो अवसर मिला है उसे पाकर अच्छा लगा। अपनी प्राथमिकताओं के संबंध में बताते हुए उन्होंने कहा कि सड़क, सीवर, पानी व स्ट्रीट लाइट जैसी मूलभूत सुविधाएं लोगों को उपलब्ध करवाने के अलावा राजनीतिज्ञों और निगम स्टाफ  के बीच तालमेल बैठाना और निगम के रेवैन्यू को बढ़ाना उनका मुख्य फोकस रहेगा, जिस पर अभी काफी काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन तथा स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के कामों में भी तेजी लानी आवश्यक है।

करुणेश शर्मा ने बताया कि लोकल बॉडीज विभाग में बतौर डायरैक्टर पद पर रहते हुए उन्हें जालंधर नगर निगम के करीब हर प्रोजेक्ट बारे विस्तार से जानकारी है, इसलिए उन्हें डायरैक्टर पद के अनुभव और वहां अपने ङ्क्षलक से काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि शहर को साफ  सुथरा और सुंदर बनाने के लिए और भी प्रोजैक्ट लाए जाएंगे और कूड़े की मैनेजमैंट की ओर विशेष ध्यान दिया जाएगा। 

Vaneet