ब्लैकलिस्टिंग मामले में नया मोड़, स्ट्रीट लाइट ठेकेदार ने खुद छोड़ा था काम

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 01:03 PM (IST)

जालंधर (खुराना): पिछले दिनों नगर निगम की स्ट्रीट लाइट संबंधी एडहॉक कमेटी की बैठक में स्ट्रीट लाइट मेंटेन करने वाले ठेकेदार गुरम इलैक्ट्रिकल्स को ब्लैकलिस्ट करने संबंधी फैसला लिया गया परंतु इस मामले में आज उस समय नया मोड़ आ गया जब संबंधित ठेकेदार ने साफ शब्दों में आरोप लगाया कि उसने कुछ पार्षदों के रवैए से तंग आकर डेढ़ महीना पहले ही काम छोड़ दिया था और इस बारे निगम को लिखित में भी बता दिया गया था इसलिए ब्लैकलिस्ट करने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

पता चला है कि ठेकेदार ने तो एक पार्षद पर और भी गंभीर आरोप लगाए हैं परंतु उनका खुलासा बाद में करने को कहा है। इस बीच नगर निगम के 2 लाइनमैनों ने भी ठेकेदार को सही ठहराते हुए अपने उच्चाधिकारियों को एक लिखित पत्र निकाला है जिसमें वार्ड 58 तथा वार्ड नंबर 61 के कांग्रेसी पार्षदों पर आरोप लगाया गया है कि यह पार्षद उन शिकायतों को भी री ओपन कर देते हैं जो शिकायतें ठीक कर दी गई होती है।

लाइनमैनों ने अपने उच्च अधिकारियों को लिखा है कि स्ट्रीट लाइट से संबंधित शिकायतें सरकार के एम सेवा एप के माध्यम से आती है जिन्हें तुरंत ठेकेदार के कारिंदे से ठीक करवा लिया जाता है परंतु दोनों पार्षदों ठीक हुई शिकायतों को भी काटने नहीं देते जबकि यह लाइनमैनों की जिम्मेदारी है। पार्षद कहते हैं कि पहले उनके वार्ड की 100 प्रतिशत लाइटें जलवाओ और किसी की शिकायत नहीं लिखने देंगे। लाइनमैनों द्वारा लिखे गए पत्र से इन पार्षदों के व्यवहार पर बड़ा प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News