महंगाई में गरीबों का सहारा बनी दसवंध सेवा, 10 रुपए में मिल रही भोजन की थाली

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 06:08 PM (IST)

जालंधर (तनुजा तनु/सोनू ):  सेवा से बढ़कर कोई धर्म नहीं है। जालंधर में सेवा परमो धर्म की राह पर चलते  दसवंध NGO गरीबों  का सहारा बनकर उभरी है।  इस महंगाई के जमाने में रोजी-रोटी के लिए जूझ रहे गरीब व लेबर वर्ग के लिए जालंधर के अर्बन अस्टेट  में 1 सितम्बर से दसवंध द्वारा 10 रुपए में भोजन थाली की व्यवस्था शुरू की गई । रोजाना शाम 7 से 8 बजे तक चलने वाली इस सेवा के तहत थाली में देसी घी से बनी दाल, सब्जी, रोटी, चावल व आचार दिया जाता है।

दसवंध के अध्यक्ष डा. इंद्रदीप सिंह व उपाध्यक्ष डा. अभिनव मेहता ने बताया कि  महंगाई के इस दौर में गरीब व मजदूर वर्ग के लोग 2 जून की रोटी के लिए जूझ रहे हैं। एेसे में उनकी संस्था द्वारा 10 रुपए थाली की सेवा शुरू कर उनको राहत देने की कोशिश की गई है। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा रोज 250 लोगों को भोजन मुहैया करवाया जा रहा है और अगले चरण में उनकी योजना गरीबों को कपड़े उपलब्ध करवाने की है।

 उन्होंने कहा कि दसवंध के इस  प्रयास को दानी सज्जनों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। इस सेवा कार्य को चलाने में  हरविंद्र सिंह, परमिंद्र सिंह,  श्री नागपाल व अन्य  वालंटियरों द्वारा कड़ी मेहनत करने के अलावा भरपूर सहयोग दिया जा रहा है। संस्था का अगला उद्देश्य गरीब व जरूरतमंद लोगों को 10 रुपए में  कपड़े उपलब्ध करवाना है जिसका स्टाल भोजन स्टाल के पास ही जल्द शुरू किया जा रहा है।
 

Vatika