पुलिस का शिकंजा : समय पर बंद हों बार व क्लब इसलिए पौने 11 बजे ही तैनात होंगे मुलाजिम

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 10:41 AM (IST)

जालंधर(वरुण): पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार लॉ एंड आर्डर को बनाए रखने के लिए शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सी.पी. के आदेशों पर जिस-जिस जगह पर बार व नाइट क्लब बने हुए हैं, उनके बाहर पौने 11 बजे ही पुलिस मुलाजिमों की टीम तैनात की जा रही है ताकि 11 बजे तक बार व क्लब बंद हो जाएं। बताया जा रहा है कि इससे पहले कमिश्नरेट पुलिस ने सभी बार, होटल, क्लब मालिकों को लॉ एंड आर्डर बनाए रखने के लिए कानून का पालन करने की हिदायतें दी थीं।

शनिवार रात को जहां-जहां बार, अहाते, नाइट क्लब हैं, वहां जाकर पुलिस अधिकारियों ने समीक्षा भी की। ज्यादातर बार, अहाते व क्लब बंद ही पाए गए। सी.पी. ने आदेश दिया कि बाहर तैनात पुलिस टीम 11 बजे ही बार या क्लब के अंदर जाकर वाॄनग देकर आएगी। अगर कोई भी बार या क्लब संचालक पुलिस की बात नहीं सुनता तो उसके खिलाफ केस दर्ज होगा। ’यादातर बार व क्लब थाना-6 के अधीन आते हैं। थाना प्रभारी ओंकार सिंह बराड़ ने कहा कि पुलिस टीमें बार व क्लबों के बाहर इसलिए तैनात होती हैं ताकि उन्हें समय पर बंद कर दिया जाए। 

शनिवार रात को करवाई गई रेलवे स्टेशन मार्कीट बंद, ठेके के बाहर खड़ी थी पुलिस वैन 
शनिवार रात को पुलिस ने रेलवे स्टेशन मार्कीट बंद करवा दी थी व दुकानदारों को मार्कीट बंद करने का कोई कारण नहीं बताया गया था। हालांकि दुकानदारों में इस बात को लेकर रोष भी था। वहीं रेलवे स्टेशन के पास स्थित शराब के ठेके से रात को बिक रही शराब को बंद करने के लिए वहां पी.सी.आर. वैन खड़ी कर दी गई थी, जबकि बस स्टैंड के पास सतलुज चौक स्थित शराब के ठेके पर खिड़की से शराब बेची जा रही थी जहां कोई भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं था।

Vatika