कर्फ्यू लगाने के नहीं हालात, जनता फैलाई जा रही अफवाहों से न घबराए : डिप्टी कमिश्नर

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 09:45 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): जालंधर वासियों से अपील की कि बहुत सारे ऐसे असामाजिक तत्व आने वाले दिनों में कर्फ्यू लगने और खाने-पीने वाली चीजों की किल्लत होने की अफवाहें फैला रहे हैं। इन अफवाहों से डरे लोग बाजारों में खरीदारी करने के लिए आ रहे हैं।  

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश को अपने संबोधन में सैल्फ  डिसिप्लेन ‘जनता कर्फ्यू’ की बात की थी, वह भी केवल रविवार वाले दिन के लिए था। यह कर्फ्यू सरकार की तरफ से या जिला प्रशासन की तरफ से नहीं लागू किया जाना था बल्कि यह प्रधानमंत्री की करोना वायरस को लेकर जनता से की गई अपील थी, परंतु इसका फायदा उठाकर कई लोगों ने अफवाह फैला दी कि आने वाले 10 दिनों के लिए कर्फ्यू लगने वाला है जिससे खाद्य पदार्थों व अन्य चीजों की किल्लत हो जाएगी। अफवाह से डरे लोग बाजारों में जाकर महंगे दामों पर सामान खरीद रहे हैं। इससे बाजारों में सैंकड़े लोगों के इकट्ठे होने के कारण वायरस के फैलने का खतरा बना हुआ है।

अगर भय के वातावरण में लोग बाजार जाकर खरीदारी करते हैं तो असामाजिक तत्वों को भी चीजों के दाम बढ़ाने का मौका मिल जाता है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि लोग कोरोना वायरस से डरे नहीं, केवल इस बीमारी के फैलने को रोकने की सावधानियां बरतें। उन्होंने कहा कि वे लोगों को भरोसा दिलाते हैं कि जिले में दूध, सब्जियां, अनाज किसी चीज की न तो कोई किल्लत  है और न ही कोई किल्लत आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रशासन का निकट भविष्य में जिले में कर्फ्यू लगाने का कोई भी इरादा नहीं है। 

Edited By

Sunita sarangal