A PEE JAY, MGN, KL सहगल, दशमेश एजूकेशनल ट्रस्ट को कारण बताओ नोटिस जारी

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 10:33 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): आर्थिक तंगी से जूझ रहे इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट ने शहर मुख्य संस्थान ए.पी.जे., एम.जी.एन., के.एल. सहगल मैमोरियल, दशमेश एजूकेशनल ट्रस्ट को लीज पर दी गई जमीन के इस्तेमाल के संबंध में कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जिसमें पूछा गया है कि जमीन किस ढंग से इस्तेमाल करने लिए लीज पर दी गई थी और इसका इस्तेमाल किस ढंग से किया जा रहा है। 

ट्रस्ट द्वारा जमीन के गलत ढंग से इस्तेमाल को लेकर प्राप्त हुई सूचनाओं पर यह कार्रवाई शुरू की गई है। आरोप है कि कई संस्थान गलत ढंग से जमीन का कमर्शियल तौर पर इस्तेमाल करके करोड़ों रुपए कमा रहे हैं जबकि जमीन का असल मालिक इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट आर्थिक बोझ के तले दबा हुआ है। इसके चलते उक्त संस्थानों से स्पष्टीकरण मांगा गया है, ट्रस्ट अधिकारियों द्वारा जवाब से संतुष्ट न होने पर अगली कार्रवाई शुरू की जाएगी।

ट्रस्ट अधिकारियों के मुताबिक ए.पी.जे. स्कूल के लिए जो जमीन दी गई थी, उसमें फाइन आर्ट कालेज खोल दिया गया। एम.जी.एन. शिक्षण संस्थान को जमीन स्कूल के लिए दी थी लेकिन वहां पर बी.एड. कालेज व बैंक खोल दिया गया। वहीं के.एल. सहगल मैमोरियल में बैंक व जिम खोल दिया गया। गुरु अमरदास नगर में दशमेश एजूकेशनल ट्रस्ट को जो जमीन स्कूल के लिए दी गई थी वहां पर स्कूल नहीं बनाया गया है, उक्त जमीन खाली पड़ी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News