अनुराग को निम्न स्टाफ की गलती से नोटिस भेजा गया: तरुण सिक्का

punjabkesari.in Sunday, Feb 23, 2020 - 09:27 AM (IST)

जालंधर(धवन): जिमखाना क्लब के ऑनरेरी सैक्रेटरी तरुण सिक्का ने कहा कि केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को क्लब के निम्न स्टाफ की गलती से नोटिस भेजा गया था, जबकि वास्तविकता तो यह है कि अनुराग ठाकुर ने 8 जनवरी 2016 को स्वयं ही जिमखाना क्लब को पत्र लिख कर कहा था कि वह 14वीं, 15वीं व 16वीं लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं तथा उसे देखते हुए उन्होंने अपना आवास दिल्ली शिफ्ट कर लिया है। इसलिए वह जालंधर जिमखाना की किसी भी सुविधा का लाभ नहीं ले रहे हैं। उन्होंने पत्र में क्लब को यह भी लिखा था कि क्लब मैनेजमैंट जल्द ही उनके संबंध में फैसला ले। यह पत्र उन्होंने क्लब के पूर्व सैक्रेटरी संदीप बहल को लिखा था। 

तरुण सिक्का ने कहा कि निम्न स्टाफ द्वारा अनुराग ठाकुर को निकाले गए नोटिस के लिए वह स्वयं माफी मांगते हैं तथा साथ ही ऐलान करते हैं कि अनुराग ठाकुर को जिमखाना क्लब का ऑनरेरी मैंबर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में क्लब ने राकेश राठौर को जो पत्र भेजा है उसके लिए भी वह समूचे क्लब की ओर से क्षमा प्रार्थी हैं। वास्तव में निम्न स्टाफ को पता नहीं था कि अनुराग ठाकुर ने स्वयं ही क्लब मैनेजमैंट को इस संबंध में पत्र लिख कर सूचित किया था कि वह क्लब के मैंबर नहीं बने रहना चाहते हैं। क्लब चाहे तो उन्हें स्पीलिंग मैंबर बनाए रख सकता है। 

तरुण सिक्का ने कहा कि जिमखाना क्लब ने 1.10 करोड़ के बकाया की वसूली के लिए जो नोटिस भेजने का कार्य शुरू किया है, यह रिकवरियां पिछले 18 वर्षों से संबंधित हैं तथा किसी भी सैक्रेटरी ने इन्हें वसूलने की तरफ ध्यान नहीं दिया। क्लब में गोरा ठाकुर 8 वर्षों तक, दलजीत छाबड़ा 2 वर्षों तक तथा कुकी बहल 4 वर्षों तक सैक्रेटरी के पदों पर रहे परन्तु किसी ने भी वसूली की तरफ ध्यान नहीं दिया। 23 अक्तूबर 2019 को क्लब के अध्यक्ष की प्रधानगी में एग्जीक्युटिव कमेटी की एक बैठक हुई थी, जिसमें 2018-19 वित्तीय वर्ष, वर्ष 2019-20 की बैलेंस शीट पर चर्चा हुई थी। बैठक में कहा गया था कि 31 मार्च 2019 तक टर्मीनेट किए गए मैंबरों से 1,07,01,261 रुपए वसूलने हैं। बैठक में डिफाल्टर सदस्यों से रिकवरियां वसूलने की कार्रवाई शुरू करने का फैसला लिया गया।

उन्होंने कहा कि अब रिकवरियां शुरू कर उन्होंने क्लब की आर्थिक स्थिति को सुधारने की तरफ ध्यान देना शुरू किया है। वास्तव में पूर्व क्लब टीमों की नालायकी के कारण रिकवरियां नहीं हो सकी थी। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि पूर्व टीमों ने तो 20-20 हजार रुपए का बकाया चढ़ने वाले क्लब सदस्यों से भी रिकवरियां करने की तरफ ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि अगर मौजूदा क्लब टीम अच्छा कार्य कर रही है तो उसे शाबाशी मिलनी चाहिए परन्तु कुछ लोगों को मौजूदा टीम के अच्छे वर्क भाते नहीं हैं, इसीलिए वे मौजूदा टीम की कारगुजारी को लेकर कोई न कोई नुक्ताचीनी करते रहते हैं।  

जिमखाना क्लब में वॉकिंग ट्रैक बनाने व कई डिवैल्पमैंट की योजनाएं एजैंडे में
जालंधर जिमखाना क्लब ने क्लब में सदस्यों को और सुविधाएं देने के लिए कई कार्यक्रम बनाए हैं। इस संबंध में क्लब के ऑनरेरी सैक्रेटरी तरुण सिक्का ने कहा कि क्लब ने सदस्यों के स्वास्थ्य को देखते हुए वॉकिंग ट्रैक बनाने का फैसला किया है जोकि विश्व स्तरीय होगा। इसी तरह से वॉकिंग ट्रैक बनने से सदस्य यहां पर सैर करके अपने स्वास्थ्य को बेहतर बना सकेंगे। इसी प्रकार से डिस्क मल्टीपर्पस हॉल बनाने का भी निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि हाल ही में क्लब में विश्व स्तरीय बैडमिंटन हाल बनाया गया था। पूरे उत्तर भारत में यह अपनी किस्म का सबसे बेहतर बैडमिंटन हाल है। इसी तरह से अब क्लब ने मार्च अंत में पुराने रैस्टोरैंट का नवीकरण करने का निर्णय लिया है।

जिमखाना क्लब में पहली बार आयोजित होगा होली उत्सव
जिमखाना क्लब के इतिहास में पहली बार होली उत्सव 9 मार्च को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। तरुण सिक्का ने बताया कि होली उत्सव में क्लब के सभी सदस्य पारिवारिक सदस्यों के साथ भाग ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि इसके बाद अप्रैल महीने में क्लब में बैसाखी उत्सव भी हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा।  उन्होंने कहा कि क्लब में वह पारिवारिक माहौल देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्लब में इस वर्ष अनेक ऐसे उत्सव व कार्यक्रम होंगे जिसमें क्लब के सदस्य भाग लेकर हर्षित होंगे।

Edited By

Sunita sarangal