ट्रैफिक कंट्रोल करने की बजाय कुर्सियों पर बैठे ASI को नोटिस, हैड कांस्टेबल लाइन हाजिर

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 08:48 AM (IST)

जालंधर  (स.ह.): पी.एन.बी. चौक से लेकर जेल चौक तक लग रहे जाम के कारण ए.सी.पी. ट्रैफिक जंग बहादुर शर्मा गुपचुप तरीके से चैकिंग के लिए निकल गए। चैकिंग में पाया कि एक ए.एस.आई. व हैड कांस्टेबल ट्रैफिक कंट्रोल की जगह कुर्सियों पर आराम फरमा रहे थे। ए.सी.पी. ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ए.एस.आई. को कारण बताओ नोटिस भेज दिया, जबकि हैड कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया। ए.सी.पी. शर्मा पी.एन.बी. चौक से लेकर जेल चौक तक पैदल ही चैकिंग करते रहे। 

‘पंजाब केसरी’ ने शनिवार के अंक में पी.एन.बी. चौक से लेकर ज्योति चौक तक ट्रैफिक जाम से आ रही समस्या की खबर प्रकाशित की थी। शनिवार सुबह ही ए.सी.पी. शर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। ए.सी.पी. ने पहले तो गलत ढंग से खड़ी गाडिय़ों के चालान काटे और बाद में दुकानदारों से मिल कर सही ढंग से ग्राहकों की गाडिय़ां खड़ी करने के निर्देश दिए। ए.सी.पी. ने रास्ते में आटो रोक रहे चालकों को भी खदेड़ा, जबकि उन्हें बीच सड़क पर आटो न रोकने की अपील की।

इस दौरान ए.सी.पी. ने पी.एन.बी. चौक से लेकर जेल चौक तक पैदल ही ट्रैफिक की समीक्षा की। ए.सी.पी. ने पहले तो दोनों मुलाजिमों को क्लास लगाई और बाद में ए.एस.आई. को नोटिस जारी कर दिया, जबकि हैड कांस्टेबल को तुरंत प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया। ए.सी.पी. शर्मा ने कहा कि ड्यूूटी में लापरवाही बरतने वाले मुलाजिमों को बख्शा नहीं जाएगा। 

swetha