NRI के साले को लूटने की अमित ने रची थी साजिश, गिरफ्तार तीसरे साथी से 13.50 लाख बरामद

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2019 - 09:01 AM (IST)

जालंधर(वरुण): एन.आर.आई. के साले से हुई 48 लाख रुपए की लूट के मामले में तीसरे आरोपी अमन बुक की गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ है कि लूट की यह साजिश पहले से ही गिरफ्तार अमित अम्मी ने रची थी। पुलिस ने अमन बुक को वीरवार की देर रात गिरफ्तार किया था, जबकि शुक्रवार सुबह उसके घर में रेड कर पुलिस ने लूटे हुए 13.50 लाख रुपए भी बरामद कर लिए हैं। काफी लंबे समय बाद जालंधर कमिश्ररेट पुलिस ने लूटे हुए पैसों की तकरीबन सारी रिकवरी की है। डी.सी.पी. इन्वैस्टीगेशन गुरमीत सिंह ने बताया कि पहले से गिरफ्तार किए जा चुके अमित उर्फ अम्मी व अमनदीप में से अमित इस लूटकांड का मास्टर माइंड था।

चार साल पहले अमित ज्योति चौक के नजदीक स्थित एक शोरूम में सेल्समैन था। रैणक बाजार में जो भी व्यक्ति मनी एक्सचेंजर के पास आता था, अम्मी उसके वाहनों के नंबर अपनी डायरी में नोट करके रखता था। सोनू को भी उसने पहली बार मनी एक्सचेंजर के पास ही देखा था। सोनू एन.आर.आई. जसवंत सिंह का केयर टेकर था, जिसके चलते वह मनी एक्सचेंजर में आता-जाता रहता था। डी.सी.पी. ने बताया कि पिछले 9 माह से ये लोग सोनू को लूटने का प्लान बना रहे थे। सोनू प्रॉपर्टी खरीदने के लिए 9 माह से प्रॉपर्टी डीलर के चक्कर काट रहा था, लेकिन 6 अगस्त को उन्होंने सोनू पर हमला कर उससे 48 लाख रुपए लूट लिए। मास्टर माइंड होने के कारण अमित उर्फ अम्मी ने लूट के 48 लाख रुपए में से 20 लाख अपने पास रखे थे, जबकि अमन बुक व अमनदीप को 14-14 लाख रुपए दिए थे।

पुलिस अमित से पहले 17 लाख रुपए बरामद कर चुकी थी, लेकिन शुक्रवार को दोबारा उसके घर में रेड कर सी.आई.ए. स्टाफ ने 3 लाख रुपए और बरामद कर लिए। इससे पहले अमित झूठ बोल रहा था कि उसके हिस्से में 17 लाख रुपए आए थे, लेकिन अमन बुक की गिरफ्तारी के बाद अमित द्वारा छिपा कर रखे बाकी के 3 लाख रुपए भी बरामद कर लिए गए। अमन बुक से भी सी.आई.ए. स्टाफ-1 की टीम ने 14 लाख रुपयों में से 13.50 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं। अमन बुक को पुलिस ने एक दिन के रिमांड पर लिया है। शनिवार को अमित अम्मी व अमनदीप का भी रिमांड खत्म हो जाएगा। पुलिस ने लूटकांड में इस्तेमाल की गई दातर व पैसों वाला बैग भी बरामद कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News