एन.आर.आई. महिला ने पति व ससुराल पक्ष पर लगाए मारपीट के आरोप

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 08:37 AM (IST)

जालंधर(कमलेश): एन.आर.आई. महिला ने अपने पति और ससुराल पक्ष पर मारपीट के आरोप लगाए हैं। प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान जसप्रीत कौर निवासी मोतीपुर ने कहा कि वह अमरीका की रैजीडैंट है और वह 2005 से अपने परिवार के साथ अमरीका में रह रही थी। 2012 में उसकी शादी जालंधर के रहने वाले रिटायर्ड एस.पी. के बेटे से हुई थी। उनकी एक 6 साल की बेटी और 4 साल का बेटा है। 2015 में उसका पति उसके साथ डिपैंडैंट वीजा पर अमरीका चला गया था और ट्रक ड्राइवर का काम करता था। पति को ग्रीन कार्ड मिलते ही उसके तेवर बदल गए थे और वह उसके काम करने पर भी पाबंदियां लगाने और बात-बात पर उससे झगड़ा भी करने लगा था।

दिसम्बर, 2016 में वह अपने पति के साथ जालंधर अपने ससुराल गई थी, जहां पर उसके पूरे ससुराल पक्ष ने उसके साथ मारपीट की। पुलिस को शिकायत देने की कोशिश की तो ससुराल वालों ने घर में ही नजरबंद कर दिया। मायके वालों ने बीच में आकर राजीनामा करवाया जिसके बाद 2017 में वे फिर से अमरीका लौट गए। जुलाई, 2019 में उसके पति ने कहा कि वह उससे तलाक चाहता है क्योंकि वह अपनी किसी परिचित महिला को अमरीका लाना चाहता है और इसके लिए उसे उस महिला से शादी करनी होगी। 

बाद में वह फिर से उससे रिमैरिज करवा लेगा। जब उसने इस बात का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई जिसमें उसका एक दांत भी टूट गया। इस मारपीट के बाद से उसका पति गायब है और 2 माह से उसने कोई संपर्क नहीं किया। जसप्रीत ने कहा कि उसने पूरे मामले की शिकायत डी.एस.पी. फिल्लौर को दी है। उसने पुलिस से गुहार लगाई है कि उसके ससुराल पक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Edited By

Sunita sarangal