फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाली नन सिस्टर लूसी को एफ.सी.सी. का नोटिस

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 08:45 AM (IST)

जालंधर(कमलेश): दुष्कर्म के आरोपी फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ पीड़ित नन का साथ देने और प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाली सिस्टर लूसी को एफ.सी.सी. की ओर से कारण बताओ नोटिस आया है। उन्हें 16 अप्रैल तक इस नोटिस का जवाब देना होगा। इससे पहले सिस्टर लूसी को कैथोलिक चर्च की ओर से नोटिस आए थे लेकिन उनके दिए गए जवाबों को चर्च ने अधूरा करार दिया है। सिस्टर लूसी का कहना है कि चर्च उनके इस्तीफे का इच्छुक है और इसलिए बार-बार जवाब देने के बाद भी उन्हें नोटिस पर नोटिस भेजे जा रहे हैं। पिछले महीने चर्च की ओर से आए लैटर में उन्हें लिखा गया था कि या तो वह चर्च के प्रति अपना रवैया बदलें नहीं तो चर्च की तरफ से कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

जालंधर में जनवादी सभा ने भी खोला था मुलक्कल के खिलाफ मोर्चा
बीते दिनों जनवादी स्त्री सभा ने भी आरोपी फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ मोर्चा खोला था। देशभगत यादगार हाल में हुई बैठक में सैंकड़ों लोगों ने भाग लिया था और यह मांग रखी थी कि दुष्कर्म के आरोपी फ्रैंको मुलक्कल की जमानत रद्द की जाए।

केरल के सी.एम. को भी मामले में दखल के लिए पत्र लिख चुकी हैं सिस्टर लूसी
इस सारे मामले में सिस्टर लूसी केरल के सी.एम. को भी पत्र लिख चुकी हैं। पत्र में उनकी सिक्योरिटी बढ़ाने की भी मांग रखी गई थी। सिस्टर ने कहा था कि चर्च ही उनका घर है और इसे छोड़कर वह कहां जाएंगी क्योंकि उन्होंने बचपन में ही चर्च को अपना घर मान लिया था और प्रभु की भक्ति करना ही उनका जीवन है। नन के खिलाफ हुए गलत कार्य में उन्होंने अपनी आवाज बुलंद की और इसके बदले उन्हें चर्च से निकालने का दबाव बनाया जा रहा है।

swetha