नवजोत सिद्धू की घोषणा कहीं मजाक न हो जाए साबित

punjabkesari.in Wednesday, Aug 01, 2018 - 10:17 AM (IST)

जालंधर(खुराना): पंजाब के लोकल बाडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने चंडीगढ़ में एक बैठक दौरान घोषणा की कि पूरे पंजाब में 15 अगस्त से ऑनलाइन नक्शे पास होने शुरू हो जाएंगे जिससे भ्रष्टाचार में कमी आएगी और लोगों के काम जल्दी होंगे। 

पंजाब के बाकी निगमों की बात अगर छोड़ दें और जालंधर निगम की बात करें तो यहां डर लगता है कि कहीं नवजोत सिद्धू की घोषणा मजाक साबित न हो जाए क्योंकि जालंधर निगम से मैनुअल नक्शे तो पास नहीं हो पा रहे, यह निगम ऑनलाइन नक्शे कैसे पास करेगा। गौरतलब है कि 14 जून को जालंधर निगम का बिल्डिंग विभाग नवजोत सिद्धू के कोप का भाजन बना था।

इसके बाद न केवल कई अवैध बिल्डिंगों पर डिच मशीनें चलीं बल्कि बिल्डिंग विभाग से जुड़े 9 अधिकारियों को सस्पैंड तक कर दिया गया। ये सभी अधिकारी आजकल चंडीगढ़ में हाजिरी लगा रहे हैं। इतने अधिकारियों की संस्पैंशन होने के बाद जालंधर निगम के बिल्डिंग विभाग का कामकाज लगभग ठप्प-सा हो गया है और नक्शों से संबंधित दर्जनों फाइलें पैंडिंग पड़ी हैं। हाल ही में निगम कमिश्नर का तबादला हुआ और अब बिल्डिंग विभाग की प्रमुख डा. शिखा भगत को भी यहां से बदल दिया गया। इस समय जालंधर निगम में बिल्डिंग विभाग भगवान के भरोसे है और काम चलाऊ तरीके से काम हो रहा है। 

7 अगस्त को आनी है टीम
पूरे पंजाब में ऑनलाइन नक्शे जारी करने की प्रक्रिया के मद्देनजर लोकल बाडीज ने जो सिस्टम बनाया है उसके तहत 7 अगस्त को एक टीम जालंधर आकर निगम के स्टाफ को ऑनलाइन नक्शों की प्रक्रिया बारे ट्रेनिंग देगी। सिद्धू की घोषणा लागू होने में 15 दिन का समय शेष है। ऐसे में कब कर्मचारियों की ट्रेनिंग होगी, कब उन्हें कम्प्यूटर व अन्य साजो-सामान मिलेगा। कब स्टाफ पूरा होगा और ऊपरी अधिकारियों के हस्ताक्षर कौन करेगा। इन सभी प्रक्रियाओं को लेकर फिलहाल संशय बना हुआ है। अब देखना है कि नवजोत सिद्धू जालंधर में 15 अगस्त को ऑनलाइन नक्शों की शुरूआत कर पाते हैं या नहीं। 

Vatika