पुरानी सब्जी मंडी चौक में अहाते वाली इमारत फिर सील

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 10:41 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम के बिल्डिंग विभाग की टीम ने आज एक शिकायत के आधार पर पुरानी सब्जी मंडी चौक में अहाते वाली बिल्डिंग को सील कर दिया। गौरतलब है कि कुछ माह पहले भी इस बिल्डिंग को अवैध निर्माण के कारण सील किया गया था परंतु बिल्डिंग मालिकों ने सील को तोड़कर ऊपरी मंजिल पर और निर्माण करवा लिया जिस कारण निगम ने दोबारा उसे सील कर दिया। निगम अधिकारियों ने आदेश दिए हैं कि इस बिल्डिंग का जितना नक्शा पास है उसे खोल दिया जाए जबकि बाकी को सील रहने दिया जाए।

स्कूलों व अस्पतालों के बिल्डिंग बाइलॉज चैक करने के निर्देश 
नगर निगम के नए कमिश्नर करनेश शर्मा ने आज बिल्डिंग विभाग की कार्यप्रणाली को रिव्यू करते हुए निर्देश दिए कि शहर के सभी स्कूलों और अस्पतालों की बिल्डिंगों के बिल्डिंग बाईलॉज व सी.एल.यू. इत्यादि को चैक करके उसकी रिपोर्ट निगम प्रशासन को दी जाए ताकि इनसे सी.एल.यू. चार्ज इत्यादि वसूले जा सके । इस दौरान अधिकारियों को पुराने केसों को क्लियर करने के निर्देश दिए गए तथा रिकवरी बढ़ाने की हिदायतें दी गई। 

बिल्डिंग इंस्पैक्टरों को यह भी निर्देश दिए गए कि वह अवैध बिल्डिंगों पर कड़ी नजर रखें और हर बिल्डिंग की स्टेज लेवल चैकिंग की जाए ताकि नींव के समय ही अवैध बिल्डिंग को रोका जा सके। इस दौरान कमिश्नर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि फाइलों पर गैर जरूरी एतराज लगाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिन कॉलोनी मालिकों या बिल्डिंग मालिकों ने निगम के पैसे जमा नहीं करवाए उन पर कानूनी कार्रवाई की सिफारिश की जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News