स्कूल का दशकों पुराना पंखा क्लास में गिरा, नीचे पढ़ रही लड़की की आंख फूटी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 11:01 AM (IST)

जालंधर(मृदुल): डी.ए.वी. कॉलेज के पास स्थित दयानंद मॉडल स्कूल में उस समय हादसा हो गया, जब स्कूल का पुराना पंखा क्लास में पढ़ रही एक छात्रा पर आ गिरा। पंखे की साइड छात्रा की आंख में लग गई, जिसके बाद अस्पताल ले जाने के वक्त स्कूल की एमरजैंसी वैन तक नहीं मिली, क्योंकि वैन का टायर पंक्चर था। मामले को लेकर परिजनों ने स्कूल प्रशासन से शिकायत की तो स्कूल मैनेजमैंट ने तसल्लीबख्श जवाब नहीं दिया। 

विक्रमपुरा के रहने वाले विजय नैयर ने बताया कि  वह भी डी.ए.वी. कॉलेज के पास स्थित दयानंद मॉडल स्कूल में पढ़े हैं। इतना ही नहीं, उनके परिवार के अन्य सदस्य भी इसी स्कूल में पढ़े हैं। स्कूल मैनेजमैंट ने तकरीबन 40 साल पुराने पंखे तक नहीं बदलवाए, जिसके कारण यह हादसा हुआ। हादसा बीती सुबह 9.30 बजे हुआ, जब 12वीं क्लास में पढ़ती उनकी बेटी खुशी पहले लैक्चर को खत्म करके बाहर जाने लगी तो अचानक से ही ऊपर चल रहा पंखा नीचे आ गिरा, पंखा उसकी आंख में जा लगा। आंख से बहता खून देख जब सारे छात्र सहम गए तो उन्होंने स्कूल मैनेजमैंट को बुलाया।

खुशी को जब स्कूल मैनेजमैंट के पास लेकर गए तो वहां टीचर ने उसे एमरजैंसी वैन में अस्पताल ले जाने के लिए कहा, लेकिन जब देखा कि एमरजैंसी वैन खराब है तो कैमिस्ट्री टीचर मंजूशा जो अपनी कार में आती है, बेटी को मकसूदां चौक स्थित अस्पताल में लेकर गई। उन्होंने स्कूल मैनेजमैंट पर आरोप लगाया कि  उन्होंने इतने साल पुराने पंखे लगा रखे हैं, जिसको लेकर वह काफी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल मैनेजमैंट से जब इसका जवाब मांगा गया तो टीचर ने कहा कि छोटे-मोटे हादसे होते रहते हैं, जबकि बेटी की आंख के नीचे 7 टांके  लगे हैं और गहरा फ्रैक्चर भी आया है। 

Vatika