सोशल डिस्टैंस की उल्लंघना के ऑन दी स्पॉट किए चालान, 2 लाख 90 हजार वसूले: भुल्लर

punjabkesari.in Friday, Jul 10, 2020 - 02:10 PM (IST)

जालंधर(सुधीर): कोरोना से बचाव को लेकर कमिश्नरेट पुलिस लगातार शहर में सख्ती बरत रही है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि लोगों की सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार ने कोरोना के बचाव के लिए लोगों का मास्क पहनना अनिवार्य किया था। 

उन्होंने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस ने बिना मास्क के घूमने वाले 15626 लोगों के चालान काट कर उनसे 71 लाख 58 हजार जुर्माना वसूल किया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया क होम क्वारंटाइन की उल्लंघना करने वाले  41 लोगों 73 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया है, जबकि पब्लिक स्थानों पर थूकने के आरोप में 330 लोगों के चालान काट कर उनसे 54 हजार 600 रुपए के जुर्माने किए हैं। भुल्लर ने कहा कि कोरोना के बचाव को लेकर कमिश्नरेट पुलिस लगातार लोगों को सोशल डिस्टैंस बनाए रखने व मास्क पहनने संबंधी जागरूक कर रही है। इसी के साथ ही लोगों के बचाव के लिए सोशल डिस्टैंस की पालना भी सख्ती से करवाई जा रही है।

कमिशनरेट पुलिस ने सोशल डिस्टैंस की उल्लंघना करने वाले 145 लोगों के चालान काट कर उनसे ऑन दी स्पाट 2 लाख 90 हजार रुपए जुर्माना वसूल किया है, जबकि 58 ओवरलोड चौ पहिया वाहनों के चालान काट कर 1 लाख 8 हजार व 34 ओवरलोड आटो रिक्शा के चालान काट कर उनसे 17 हजार रुपए जुर्माना किया है। सी.पी. ने कहा कि ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वाले 41 हजार 720 चालान काटे गए है जबकि  2076 वाहनों को थाने में जब्त किया है। उन्होंने लोगों को अपील करते हुए कहा कि वे अपने परिवार की सुरक्षा हेतु घरों से बाहर निकलते समय मास्क पहने और सोशल डिस्टैंस को बनाए रखें। 

Vaneet