नशे की ओवरडोज से पूर्व सूबेदार के इकलौते बेटे की मौत, खाली प्लाट से मिला शव

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 08:35 AM (IST)

जालंधर(वरुण): नशे की ओवरडोज से रिटायर्ड सूबेदार के इकलौते बेटे की मौत हो गई। नशे के कारण जान गंवाने वाला यह व्यक्ति 2 छोटी बेटियों का बाप था। पेशे से इलैक्ट्रीशियन का काम करने वाला यह व्यक्ति शनिवार दोपहर एक बजे से लापता था जिसका शव रविवार दोपहर करीब 4 बजे अमृतसर बाईपास स्थित डब्ल्यू.जे. ग्रैंड होटल के सामने स्थित खाली प्लाट से मिला। मृतक की पहचान रणजीत सिंह (40) पुत्र जगीर सिंह निवासी न्यू रविदास नगर जिंदा रोड के रूप में हुई है। रणजीत सिंह काफी समय से इंजैक्शन व मैडीकल नशा ले रहा था। उसके परिजन नशा छुड़वाने के लिए इलाज भी करवा रहे थे लेकिन उसके बावजूद वह नशे के दलदल से बाहर न आ सका। 

थाना एक के प्रभारी सुखबीर सिंह ने बताया कि रणजीत जिंदा रोड पर ही ए.सी., फ्रीज आदि के रिपेयर करने की दुकान चलाता है। वह शनिवार को दोपहर एक बजे से लापता था। उसके परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन उसका कुछ सुराग नहीं लगा। रविवार को रणजीत के परिजन थाना एक में लापता होने की सूचना भी देने आए लेकिन दोपहर 4 बजे उसका शव जालंधर-अमृतसर हाईवे पर स्थित डब्यू.जे. ग्रेंड होटल के सामने सर्विस लेन के साथ पड़ते एक खाली प्लाट से मिला। मौके से पुलिस को फिलहाल नशे के लिए इस्तेमाल की गई कोई वस्तु नहीं मिली है। रणजीत सिंह के परिजन नशा छुड़वाने के लिए उसके इलाज में लाखों रुपए भी लगा चुके थे लेकिन वह अपने इकलौते बेटे को नशे के दलदल से नहीं बचा सके।

इन जगहों पर बिक रहा हर एक प्रकार का नशा
जालंधर में मैडीकल नशे से लेकर स्मैक, चरस, गांजा, हैराइन अभी भी बिक रहा है। सबसे ज्यादा काजी मंडी, मखदूमपुरा, संतोखपुरा के आसपास का इलाका, कैंट, बस्तीयात इलाका यहां तक की पॉश इलाके अर्बन एस्टेट में भी हैरोइन से लेकर छोटा-मोटा नशा बेचा जा रहा है। ये लोग जालंधर रूरल इलाके से नशा लाकर सिटी के एरिया में नशेड़ियों को बेचते हैं। जालंधर में बिक रहा सारा मैडीकल नशा सहारनपुर से खरीद कर लाया जा रहा है।

नशे ने छीना 2 बच्चियों से पिता का साया
नशे ने 2 छोटी-छोटी मासूम बच्चियों से पिता का साया छीन लिया। रणजीत की एक 11 व दूसरी 13 साल की बेटी है। दोनों पढ़ती हैं। बुजुर्ग माता-पिता के इकलौते बेटे की मौत के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर थी। 

जिस जगह से शव मिला, उसके बिल्कुल पास ही था ठेका
पुलिस की मानें तो नशे की बात को भी अनदेखा नहीं किया जा सकता, रणजीत शराब पीने का भी आदी था। थाना एक के प्रभारी ने कहा कि रणजीत के शव के पास से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। हालांकि रणजीत की बाजू में कट के काफी निशान थे। पुलिस का मानना है कि जिस खाली प्लाट से रणजीत का शव मिला उसके बिल्कुल पास ही शराब का ठेका है। हो सकता है कि शराब ज्यादा पीने से उसकी मौत हुई हो। इंस्पैक्टर ने कहा कि नशे की एंगल से भी जांच चल रही है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में रखवा दिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही पता लगेगा कि रणजीत की मौत के क्या कारण थे। 

Edited By

Sunita sarangal