कैप्टन की तरफ से शुरू की गई ‘बसेरा स्कीम’ के अंतर्गत 3 लाभपात्रियों को मिले मालिकाना अधिकार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 09:31 PM (IST)

जालंधरः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से राज्य को झुग्गी झोंपड़ियों से मुक्त करने के वायदे को पूरा करते हुए विधान सभा क्षेत्र जालंधर कैंट से विधायक स.परगट सिंह द्वारा सलम क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को मालिकाना अधिकार देने के लिए शुरू की गई स्कीम के अंतर्गत तीन लाभपात्रियों को मालिकाना अधिकार प्रदान किया गया। 

इस सम्बन्धित एक प्रोग्राम की अध्यक्षता करते हुए विधायक प्रगट सिंह ने बताया कि कि पंजाब सरकार की तरफ से पहली अप्रैल 2020 से ‘पंजाब सलम डवैलर्ज (प्रापर्टीज राइट) एक्ट के अंतर्गत जारी की गई नोटिफिकेशन से शहरी क्षेत्रों में सरकारी जमीन पर बने सलम क्षेत्रों में रहते निवासियों को मालिकाना हक देने के साथ शहरी क्षेत्रों के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने बताया कि इस स्कीम की शुरुआत करके पंजाब देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है जिस का मुख्य उद्देश्य शहरी सलम क्षेत्रों में बुनियादी नागरिक सुविधा जैसे पीने योग्य पानी, स्ट्रीट लाईटों और सड़कों का निर्माण करना है। 

स.परगट सिंह ने आधिकारियों को कहा कि यह यकीनी बनाया जाए कि इस स्कीम के अंतर्गत सभी योग्य लाभपातरी को लाभ मिल सके जिससे जालंधर पूरी तरह सलम क्षेत्र मुक्त बन सके और इस के निवासी खुशहाल जीवन व्यतीत कर सकें। इस अवसर पर नगर निगम कमिश्नर करनेश शर्मा, जुआइंट कमिश्नर शायरी मल्होत्रा और अन्य भी उपस्थित थे।

Mohit