पी.ए.पी. से रामा मंडी रोड पर अब खड़ा नहीं होगा बरसाती पानी, जाम से मिलेगी निजात

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 11:08 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): डी.सी. वीरेंद्र कुमार शर्मा की फटकार और ट्रैफिक पुलिस के दबाव का असर दिखने लगा है। काफी लंबे समय से पी.ए.पी. चौक से रामा मंडी चौक को जाती रोड पर खड़े होने वाले बरसाती पानी से अब निजात मिलने वाली है क्योंकि एन.एच.ए. (नैशनल हाईवे अथॉरिटी) ने जहां-जहां बरसाती पानी खड़ा होता था वहां पक्की रोड बनानी शुरू कर दी है। इसके अलावा ड्रेन को चालू करने का काम भी शुरू हो चुका है जिससे बरसात का सारा पानी अब रोड पर नहीं बल्कि ड्रेन में जाएगा। डी.सी.पी. ट्रैफिक नरेश डोगरा व ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार ने लगातार फील्ड में रह कर पी.ए.पी. फ्लाईओवर पर गड्ढों में खड़े पानी के कारण लग रहे जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए एन.एच.ए. के अधिकारियों पर दबाव बनाया हुआ था। 

इस संबंधी एन.एच.ए. को लैटर भी लिखा था। मंगलवार को ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक गगनेश कुमार व ए.सी.पी. ट्रैफिक हरविंदर सिंह भल्ला ने एन.एच.ए. व सोमा रोड्ज कंपनी के अधिकारियों को मौके पर ले जाकर बरसाती पानी से तुरंत निजात दिलाने के लिए कोई न कोई इंतजाम करने को कहा जिसके अगले ही दिन कंपनी ने भूरमंडी की सर्विस लेन व हाईवे के बीच जहां पानी जमा होता था, उसे पक्का करना शुरू कर दिया। कंक्रीट डालने के बाद यह सड़क बनाई जाएगी जबकि यह काम खत्म होने के बाद ड्रेन को भी तैयार कर दिया जाएगा। 

ए.डी.सी.पी. ने बताया कि इससे सारा पानी अब ड्रेन में जाएगा। सर्विस लेन व हाईवे के बीच की कच्ची सड़क को पक्का करने के बाद उस पर डिवाइडर भी बनाए जाएंगे ताकि सर्विस व हाईवे लेन अलग-अलग ही रहें। उन्होंने कहा कि अब बरसात का पानी नहीं खड़ा होगा और हमेशा के लिए जाम से भी निजात मिलेगी। बता दें कि जब भी बरसात होती थी तो उक्त रोड पर बड़े-बड़े गड्ढों में पानी जमा हो जाता था जिससे सड़क की चौड़ाई कम होने व वाहनों की रफ्तार थमने के बाद लंबा जाम लग जाता था। इस कारण सारी ट्रैफिक पुलिस व खुद अधिकारी जाम खुलवाने में व्यस्त हो जाते थे। 

Edited By

Sunita sarangal