PAP से ड्यूटी पर आए मुलाजिमों की गलती कारण लोगों के कटे चालान

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 10:28 AM (IST)

जालंधर (शौरी): रविवार को रैनक बाजार में लगने वाली संडे मार्कीट में खरीदारी करने आने वाले कुछ लोगों को सस्ते कपड़े भी महंगे पड़े। हुआ यूं कि बाजार आने वाले लोगों ने अपने दोपहिया वाहन ज्योति चौक मेन सड़क पर ही लगा दिए, जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस में तैनात इंस्पैक्टर जगदीश प्रसाद, ए.एस.आई. बलजीत सिंह व थाना 4 में तैनात ए.एस.आई. बलजीत सिंह ने मिलकर सभी वाहनों के स्टिकर चालान किए। यद्यपि इस दौरान कई लोग पुलिस से विवाद करते व चालान से बचने के लिए तरह-तरह की दलीलें देते रहे। एक महिला तो पुलिस वालों को खरी-खरी सुनाती रही, जिसके पति का पुलिस ने स्टिकर चालान काटा था। दम्पति तब तक ’योति चौक से नहीं गया जब तक पुलिस ने सभी वाहनों पर चालान का स्टिकर नहीं लगाया। एक जनाब ने पुलिस वाले से कहा कि पैसे बचाने के चक्कर में वह कैंट से ’योति चौक आया 150 रुपए वाली जैकेट खरीदी लेकिन चालान मिलाकर जैकेट उसे 450 में पड़ी है।
 

पी.ए.पी. से आए कर्मचारियों को है ट्रेनिंग की जरूरत
जैसे ही पुलिस ने वाहनों पर स्टिकर चालान चिपकाने शुरू किए तो एक-एक कर सभी वाहन मालिक आ गए । उन्होंने पुलिस वालों को बताया कि हाथ में डंडा लेकर खड़े 2 पुलिस वालों ने ही उन्हें कहा कि गाडिय़ां यहां लगाओ।  ट्रैफिक में तैनात एक पुलिसकर्मी ने नाम न छापने पर कहा कि पी.ए.पी. से ड्यूटी पर आए मुलाजिमों, जिन्हें ट्रेङ्क्षनग दिए जाने की जरूरत है, की गलती के कारण ऐसा हुआ ।

आशिकी करने आया अधेड़ भी काबू
रैनक बाजार में लोग खरीदारी करने नहीं बल्कि कुछ चोरी, तो कुछ आशिकी करने भी आते हंै। रैनक बाजार में लोगों ने एक 50 साल से अधिक आयु के व्यक्ति को काबू किया। यह सनकी युवती को पर्ची पर अपना मोबाइल नंबर लिख कर उसे छेड़ रहा था। जैसे ही युवती कपड़ों वाली दुकानों के पास पहुंची तो उसने दुकान के बाहर बैठे युवकों को सारी बात बता दी। युवकों ने अधेड़ व्यक्ति को रोककर पूछा और पुलिस बुलाने की बात कही तो वह माफी मांगने लगा। व्यक्ति ने बताया कि पत्नी की मौत होने के चलते वह अकेलापन महसूस करने लगा और रविवार को मन बहलाने के लिए रैनक बाजार आ जाता है। माफी मांगने पर युवकों ने उसे जाने दिया। व्यक्ति खुद को हरनामदासपुरा का रहने वाला बता रहा था।

Vatika